Begin typing your search above and press return to search.

MP संकट : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई गुरुवार तक स्थगित….. कल जारी रहेगी सुनवाई, SC ने स्पीकर से कहा- इस्तीफों पर बैठे क्यों रहे?…ये बातें भी कही

MP संकट : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई गुरुवार तक स्थगित….. कल जारी रहेगी सुनवाई, SC ने स्पीकर से कहा- इस्तीफों पर बैठे क्यों रहे?…ये बातें भी कही
X
By NPG News

नई दिल्ली 18 मार्च 2020। मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान को लेकर बीजेपी नेताओं की याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पक्षों के वकीलों ने अपनी-अपनी दलीलें रखीं और यह सुनवाई कई घंटों तक चली। जज ने कहा कि स्पीकर को इस्तीफों पर फैसला लेना चाहिए। अगर कल विधायक उनसे मिलें तो क्या वह फैसला ले लेंगे?कोर्ट ने कहा कि 16 बागी विधायक फ्लोर टेस्ट में शामिल हों या नहीं, लेकिन उन्हें बंधक नहीं रखा जा सकता। वहीं, विधायकों ने कहा कि स्पीकर को उनके इस्तीफे मंजूर करने का निर्देश दिया जाए।

वहीं बागी विधायकों के वकील मनिंदर ने कहा कि हमारी सुरक्षा का सवाल है. हम भोपाल नहीं जाना चाहते. जज ने कहा कि तब भी हाल का एक फैसला हैं जो कहता है कि स्पीकर को जल्द फैसला लेना चाहिए. हमने विचारधारा के कारण इस्तीफा दिया, अदालत उसकी पेचीदगी में नहीं जा सकती, विधानसभा अध्यक्ष अनिश्चित काल के लिये इस्तीफा को लेकर बैठ नहीं सकते.

आज सुप्रीम कोर्ट में बेंगलुरू में ठहरे बागी विधायकों की ओर से वकील मनिंदर सिंह ने विधायकों का पक्ष रखा, उन्होने कहा कि सभी 22 विधायकों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि वो अपनी मर्जी से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने बकायदा हलफनामा दाखिल किए हैं, हम सबूत के तौर पर कोर्ट में CD जमा करने के लिए तैयार हैं। विधायकों के वकील ने कहा कि विधायकों का कहना है कि जब हम भोपाल में आकर कांग्रेस से मिलना ही नहीं चाहते तो हमे इसके लिए कांग्रेस द्वारा हमे कैसे मज़बूर किया जा सकता है?

मप्र में जारी संवैधानिक संकट पर जारी सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई गुरुवार तक के लिए टल गई है। बागी विधायकों के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि हमारी सुरक्षा का सवाल है, इसलिए हम भोपाल नहीं जाना चाहते हैं। वहीं स्पीकर के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कल तक का समय मांगा है।

Next Story