comscore

सांसद पर रेप का आरोप: दुष्कर्म के दौरान बनाया वीडियो, फिर किसी को बताने पर वीडियो वायरल करने की दी धमकी…

नईदिल्ली 14 सितम्बर 2021। लोक जनशक्ति पार्टी के दो सांसदों चिराग पासवान और प्रिंस राज की मुश्किल बढ़ती दिख रही है। दरअसल, दिल्‍ली की एक युवती ने प्रिंस राज पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। इस मामले में चिराग पर मामले को दबाने का आरोप लग रहा है। दिल्‍ली के कनाट प्‍लेस थाने की पुलिस ने युवती की शिकायत पाने की बात स्‍वीकार की है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है, क्‍योंकि प्रिंस राज ने पहले से ही युवती के खिलाफ ब्‍लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करा रखी है। वकील से राय लेने के बाद युवती के आवेदन पर उचित कार्रवाई की जाएगी। पीड़‍ित युवती काफी लंबे अरसे से इस मामले में प्राथमिकी के लिए थानों का चक्‍कर लगा रही है। वह पहले लोजपा के लिए काम करती थी और आरोप है कि इसी दौरान उसके साथ ज्‍यादती की गई। अब वह युवती खुद को जनता दल यूनाइटेड से जुड़ा बताती है।

जानकारी के अनुसार एफआईआर में चिराग पासवान का भी जिक्र है। जानकारी के अनुसार पीड़ित युवती ने लगभग तीन महीने पहले कनॉट प्लेस थाने में प्रिंस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन तब से अब तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई। अब अदालत के आदेश के बाद कनॉट प्लेस थाने ने प्रिंस पासवान के खिलाफ 9 सितंबर को एफआईआर दर्ज की है। पीड़िता ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि दुष्कर्म के दौरान उसका वीडियो भी बनाया गया था। उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देकर चुप रहने के लिए कहा जा रहा था। उस पर पुलिस में शिकायत न करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

पीड़िता ने एफआईआर में कहा है कि वह 15 जनवरी को चिराग से मिलने गई थी और उसने ये बात उन्हें भी बताई थी लेकिन उन्होंने इस शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। बाद में चिराग ने पीड़िता को किसी तरह की शिकायत करने से भी मना किया था। पीड़िता का आरोप है कि चिराग ने पार्टी अध्यक्ष के पद पर रहते हुए भी इस मामले में संज्ञान नहीं लिया था।

युवती ने तीन महीने पहले ही दिल्ली पुलिस को प्रिंस राज के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था. हालांकि, प्रिंस राज ने भी इसी साल फरवरी महीने में युवती के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और एक्सटॉर्शन का मामला दर्ज कराया था. बता दें कि प्रिंस राज एलजेपी के संस्थापक अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे हैं. एलजेपी (चिराग) गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के चचेरे भाई भी हैं. इसके साथ ही मोदी मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल पशुपति कुमार पारस के भतीजे भी हैं.

युवती ने इसी साल जून महीने में कनॉट प्लेस पुलिस थाने में तीन पेज की लिखित शिकायत दी थी. बाद में एफआईआर दर्ज होने में देरी को लेकर युवती कोर्ट पहुंची और अब जाकर मामला दर्ज हुआ है. हालांकि, सांसद प्रिंस राज ने भी युवती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज करवा रखी है. इसमें उन्होंने युवती और उसके दोस्त पर ब्लैकमेलिंग और एक्सटॉर्शन का आरोप लगाया है. वहीं, युवती का आरोप है कि प्रिंस राज ने उसे शादी का झांसा देकर रेप किया.

वहीं प्रिंस राज ने इसी साल 9 फरवरी को लिखवाई गई एफआईआर में युवती और उसके साथी पर गंभीर आरोप लगाए थे. प्रिंस राज ने एफआईआर में आरोप लगाया था कि उन्हें युवती ने हनी ट्रैप के तहत फंसाया और फिर बाद में उस युवती ने अपने दोस्त के साथ एक्सटॉर्शन शुरू कर दिया. उन्हें रेप के झूठे केस में फंसा देने की धमकी दी जा रही है.

प्रिंस ने युवती के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज करवाई है, उसमें उन्होंने लिखा है कि युवती से मुलाकात साल 2019 में हुई थी. जून 2020 आते-आते दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. प्रिंस के मुताबिक 18 जून, 2020 को युवती ने उन्हें गाजियाबाद स्थित अपने घर पर बुलाया, जहां दोनों के बीच संबंध बने. प्रिंस का आरोप है कि इस दौरान मेरा आपत्तिजनक वीडियो मोबाइल में युवती ने रिकॉर्ड कर लिया और बाद में युवती और उसके मंगेतर ने यह वीडियो सार्वजनिक कर देने के नाम पर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. तस्वीरें और वीडियो सार्वजनिक करने के नाम पर 11 करोड़ रुपये की मांग की गई. प्रिंस के एफआईआर में दावा किया गया है कि उन्होंने युवती को करीब दो लाख रुपये दिए भी.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!