मोतीलाल वोरा को कोरोना : कांग्रेस सीनियर लीडर कोरोना पॉजेटिव हुए… एम्स में कराया गया भर्ती… डाक्टरों की गहन निगरानी में चल रहा है इलाज

नई दिल्ली 6 अक्टूबर 2020। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है. वोरा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. वह 91 साल के हैं. वोरा इसी साल अप्रैल तक राज्यसभा के सदस्य थे. कांग्रेस के संगठन में कुछ सप्ताह हुए फेरबदल से पहले तक वह पार्टी के महासचिव (प्रशासन) थे.

वोरा में केंद्र सरकार में कई विभागों के मंत्री, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं।वोरा से पहले कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता कोविड की चपेट में आ चुके हैं. अहमद पटेल, अभिषेक मनु सिंघवी, तरूण गोगोई, आरपीएन सिंह तथा पार्टी के कुछ अन्य नेता पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। यही नहीं, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल सहित सत्तापक्ष और विपक्ष के कई अन्य नेता भी इस वायरस से संक्रमित हुए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.