Begin typing your search above and press return to search.

मां, बेटा, बहू, बेटी….इस परिवार में सब लोग चोर है….छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में चोरी की वारदात करने वाला चोर परिवार गिरफ्तार….. सिर्फ ज्वेलरी शॉप में ही करता था हाथ साफ

मां, बेटा, बहू, बेटी….इस परिवार में सब लोग चोर है….छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में चोरी की वारदात करने वाला चोर परिवार गिरफ्तार….. सिर्फ ज्वेलरी शॉप में ही करता था हाथ साफ
X
By NPG News

रायपुर/मुंबई 3 फरवरी 2021। मुंबई में एक ऐसा शातिर चोरों का परिवार पकड़ाया है, जिसके परिवार के हर लोग चोर है। ये चोर अंतर्राज्यीय चोर है…जिसने छत्तीसगढ़ के अलावे महाराष्ट्र और तेलंगाना में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस चोर परिवार के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जबकि अभी दो से ज्यादा लोग फरार बताये जा रहे हैं। परिवार के लड़के-लड़कियों ने मिलकर अब तक 50 से ज्यादा ज्वेलरी शॉप में जेवहरात को पार किया है।

महाराष्ट्र के मलाड वेस्ट के कुरार थाने की पुलिस ने क्षेत्र में एक ज्वेलरी शॉप में चोरी के बाद इस कुनबे के 6 सदस्यों को पकड़ने में कामयाबी पाई है. चोरों के इस कुनबे के तीन सदस्य अब भी फरार हैं. मुंबई, मलाड पूर्व कुरार पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह को पकड़ने में सफल रही है जो ज्वेलरी शॉप में चोरी करते थे. चोरी के इस धंधे में पूरा परिवार शामिल था. गिरफ्तारी के बाद इस परिवार ने कबूला कि मुंबई सहित महाराष्ट्र के दर्जनों इलाकों के अलावा तेलंगाना, छत्तीसगढ़ राज्यों के ज्वेलरी शॉप में भी चोरी की है. चोर परिवार के 6 लोगों को कुरार पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि तीन अन्य फरार बताए गए हैं.

13 जनवरी 2021 को कुरार क्षेत्र में मयूर ज्वेलर्स से 10 तोला सोने के जेवर चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज हुई. दुकान के मालिक ने पुलिस को बताया कि 13 जनवरी को दोपहर 2 बजे के करीब काली पीली टैक्सी से कुछ लोग दुकान पर आए. तीन लोग कुछ देर तक सोने के गहने देखने के बाद चले गए. उनके जाने के बाद 10 तोला सोने के जेवर चोरी हो जाने का पता चला. दुकान में लगे सीसीटीवी में चोरी की उक्त घटना भी रिकॉर्ड हो गई. उसी आधार पर कुरार के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रकाश वेले के नेतृत्व में पुलिस टीम जांच में जुटी.

जांच के दौरान पता चला कि चोरों का ये गिरोह पुणे का रहने वाला है. पुलिस ने रेखा हेमराज वाणी (45 साल), अक्षय हेमराज वाणी (19 साल), शेखर हेमराज वाणी (28 साल), रेणुका शेखर वाणी (23 साल), नरेंद्र अशोक सालुंखे (35 साल) समेत कुर्ला से टैक्सी ड्राइवर आशुतोष मिश्रा को गिरफ्तार किया. अक्षय और शेखर दोनों रेखा के बेटे हैं. वहीं रेणुका शेखर की पत्नी है.

पुलिस ने बताया कि इन सभी पर मुंबई सहित महाराष्ट्र के अलग अलग पुलिस स्टेशनों में 50 से भी ज्यादा चोरी के मामले दर्ज हैं. आरोपियों के पास से 1 लाख 90 हजार रुपये के सोने के जेवर बरामद किए गए हैं. फरार तीन आरोपियों की तलाश जारी है.

Next Story