बेटे-बहू की सुसाइड मामले में माँ-बाप और भाई गिरफ्तार, तीन महीने पहले फांसी पर लटक कर पति पत्नी ने दी थी जान…. 

धमतरी 28 अप्रैल 2020. तीन माह पहले हुए पति-पत्नी की खुदखुशी मामले में पुलिस ने मृतक के माता पिता और भाई को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित जैसी धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया है. घटना धमतरी के अर्जुनी पुलिस थाना क्षेत्र की है. 7 जनवरी को ग्राम डोड़की के रहने वाले नवविवाहित दंपति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. हालांकि उस समय आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया था, लेकिन पुलिस को संदेह था कि आत्महत्या के लिए मृतक पति पत्नी को प्रेरित किया गया होगा. इसी को आधार मानकर पुलिस ने जाँच शुरू की.

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि मृतक लालचंद महिलांगे की घटना से करीब 5 माह पहले शहर के टिकरापारा निवासी शोभाकिरण के साथ प्रेम विवाह हुआ था और इस विवाह से लड़के के घर वाले खुश नहीं थे, इसी वजह से युवक का अपने माता पिता से विवाद भी होता रहता था. शादी के बाद लालचंद अपने परिजनों से अलग रहने लगा था. 6 जनवरी को मृतिका शोभाकिरण अपनी मां राजकुमारी महार के घर पति लालचंद के साथ टिकरापारा आयी थी. रात में खाना खाकर दोनों अपने घर लौट आये. 7 अप्रैल की सुबह 8 बजे तक घर का दरवाजा नहीं खुला, तो परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई।

दरवाजा तोड़ने पर गेट के पास ही लालचंद और शोभाकिरण फंदे पर लटके हुए थे. तीन माह बाद अब इस मामले में पुलिस ने मृतक के पिता शिवचरण महिलांगे, मां अंकलहीन बाई और भाई सुरज महिलांगे को गिरफ्तार किया है. तीनो के खिलाफ 306,34 के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!