Begin typing your search above and press return to search.

जनता कर्फ्यू के दिन गो एयर और इंडिगो की 500 से ज्यादा उड़ानें रद्द…

जनता कर्फ्यू के दिन गो एयर और इंडिगो की 500 से ज्यादा उड़ानें रद्द…
X
By NPG News

नई दिल्ली 21 मार्च 2020 : रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन ‘गो एयर’ ने स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है. वहीं, इंडिगो महज 60 फीसदी घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र ने गुरुवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में लोगों से कोरोना वायरस के बीच रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, जिसके बाद गो एयर और इंडिगो ने यह फैसला लिया.

गो एयर ने शुक्रवार को कहा, ”कंपनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से प्रस्तावित जनता कर्फ्यू के समर्थन में रविवार 22 मार्च को स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ानें रद्द करने का फैसला लिया है.” गाे एयर पहले ही अपने सभी अंतरराष्ट्रीय परिचालनाें काे निलंबित कर चुकी है. वैसे दाेनाें ही एयरलाइनाें ने बुक कराए गए टिकटाें के रिफंड के बारे में कुछ नहीं बताया.

वहीं, गो एयर और इंडिगो के बाद विस्तारा ने भी रविवार को अपनी घरेलू उड़ानों में कटौती करने का एलान किया. एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, ”जनता कर्फ्यू के मद्देनजर विस्तारा 22 मार्च को अपनी उड़ानों में कटौती करेगी. उड़ानें रद्द होने से प्रभावित यात्रियों से जल्द संपर्क किया जाएगा.” इंडिगो ने बताया ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर वह महज 60 फीसदी घरेलू उड़ानों का परिचालन करेगी.

कोरोना वायरस के चलते एयरलाइन की मांग में कमी आई है. उसके मद्देनजर वह अपनी घरेलू उड़ानों में फिलहाल 25 फीसदी कमी कर रही है. सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए तमाम एहतियाती कदम उठा रही है. इसी के तहत रविवार को उसने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. वह चाहती है कि लोग इस दिन अपने घरों में रहें. बहुत जरूरी काम हो तभी निकलें.

Next Story