Begin typing your search above and press return to search.

देश में तैयार होंगे 50 हजार से अधिक नौकरियां, रक्षा मंत्री का बड़ा बयान…. जानिए क्या कहा राजनाथ सिंह ने..

देश में तैयार होंगे 50 हजार से अधिक नौकरियां, रक्षा मंत्री का बड़ा बयान…. जानिए क्या कहा राजनाथ सिंह ने..
X
By NPG News

नईदिल्ली 14 जनवरी 2021. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (rajnath singh) ने थल सेना दिवस (Army Day) की पूर्व संध्या पर कहा कि तेजस विमान की डील (Tejas deal) से देशभर में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. बेंगलुरु दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा, 83 तेजस विमानों की इस डील से देश में करीब 50 हजार से अधिक नौकरियों के अवसर तैयार होंगे.

इस मौके पर उन्होंने चीन के भी बड़ी चेतावनी दे डाली. उन्होंने कहा, भारत युद्ध नहीं चाहता लेकिन यदि कोई ‘महाशक्ति’ देश के सम्मान को ठेस पहुंचाती है तो देश के सैनिक मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं. रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत कभी किसी देश के साथ संघर्ष नहीं चाहता और उसने अपने पड़ोसियों के साथ शांति और मित्रवत संबंध रखने को प्राथमिकता दी है.
गौरतलब है कि बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने 48,000 करोड़ रुपये की लागत से 83 तेजस विमान खरीदने की मंजूरी प्रदान की. रक्षा मंत्रालय ने बताया था कि कैबिनेट ने हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) से भारतीय वायु सेना के लिये 83 तेजस विमान खरीदने को मंजूरी प्रदान कर दी. इसके तहत 73 हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस एमके-1ए विमान और 10 तेजस एमके-1 प्रशिक्षण विमान शामिल हैं.
Next Story