राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात 150 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी मिले कोरोना पॉजेटिव….. सुरक्षा अधिकारी ने की पुष्टि, मचा हड़कंप….

वाशिंगटन 23 जनवरी 2021। अमेरिका के नवनियुक्ति राष्ट्रपति जो बाइडेन पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात 150 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजेटिव पाये गये हैं। इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित सुरक्षाकर्मी के सामने आने के बाद व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया है। इधर सैन्य अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है, कि बड़े पैमाने पर राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजेटिव मिले हैं।  जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने से पहले कैपिटल हिल में 6 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. 20 जनवरी को बाइडेन ने अमेरिका के 46वेंं राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी.

व्हाइट हाउस के बाहर चेक प्वाइंट और कटीले तार लगाए गए थे. शहर में 25 हजार से ज्यादा सैनिकों की तैनाती की गई थी.एक अधिकारी ने नाम जाहिर ना करने की शर्त पर बताया कि शहर में तैनात 25 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मियोंं में से कई सुरक्षागार्ड कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना संक्रमित सुरक्षाकर्मियों की संख्या और बढ़ सकती है.

अमेरिका में करीब 4 लाख, 10 हजार लोग कोरोना संक्रमण की वहालांकि यह जरूर कहा गया कि शहर में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती से पहले उनकी स्क्रीनिंग की गई थी और शरीर का तापमान भी मापा गया था. सेना के मुताबिक हजारों सैनिकों के घर लौटने के इंतजाम किए गए हैं और अगले पांच से दस दिन में वॉशिंगटन से 15 हजार सुरक्षाकर्मियों को उनके घर वापस भेजने की उम्मीद है.जह से मौत का शिकार हो चुके हैं. इसबीच ताजा अपडेट से शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद हैरान है. अमेरिकी प्रशासन ने वहां मौजूद सभी लोगों ने जरूरी एहतियात बरतने की अपील की है. दरअसल अमेरिका में 6 जनवरी को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों की हिंसा के बाद, इनॉग्रेशन डे पर भी हिंसा की आशंका थी.

Spread the love