Begin typing your search above and press return to search.

मानसून ने बस्तर में दी दस्तक… आने वाले 48 घंटो में इन इलाकों में हो सकती ही तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

मानसून ने बस्तर में दी दस्तक… आने वाले 48 घंटो में इन इलाकों में हो सकती ही तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…
X
By NPG News

रायपुर 11 जून 2020। दक्षिण-पश्चिम मानसून ने गुरुवार को बस्तर में दस्‍तक दे दी। इसके साथ अगले 48 में राज्‍य के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है। मानसूनी बादलों ने बस्तर पर भी डेरा जमा लिया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी पर बने निम्न दबाव के चलते दक्षिण-पश्चिम मानसून काफी अच्छी प्रगति कर रहा है।

एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम मध्य और उत्तर मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थित है जिसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण छत्तीसगढ़ में 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकों में आने वाले 48 घंटों में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। जिन जिलों के लिए भारी बारिश और आंधी की चेतावनी दी गयी है, उनमें राजधानी रायपुर, कोरिया, जशपुर, सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनांदगांव, दुर्ग, बलौदाबाजार, सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर के कुछ और जिलों में गरज और चमक के साथ आंधी चलेगी।

Next Story