Begin typing your search above and press return to search.

सोमवार राशिफल: मिथुन, सिंह और कुंभ राशि वाले आज रहे सावधान… इन 5 राशिवालों की तरक्की में बढ़ोतरी के संकेत

सोमवार राशिफल: मिथुन, सिंह और कुंभ राशि वाले आज रहे सावधान… इन 5 राशिवालों की तरक्की में बढ़ोतरी के संकेत
X
By NPG News

रायपुर 20 सितम्बर 2021. भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि से नया सप्ताह आरंभ हो रहा है. इस पूर्णिमा को भाद्रपद पूर्णिमा भी कहते हैं, इस दिन पितृ पक्ष का आरंभ होगा, धार्मिक दृष्ठि से इस तिथि का विशेष महत्त्व है, ये सप्ताह मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए बहुत ही विशेष है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, राशिफल-

मेष राशि
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने किसी सरकारी काम को करवाने जाएगे वहां किसी अधिकारी से अनबन हो सकती है। यदि कहीं निवेश करने का सोचा है, तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज मधुरता बनी रहेगी। सायंकाल के समय आज आप अपने मित्रों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज सामाजिक सम्मान प्राप्त होगा, जिससे उनके भाग्य का भी उदय होगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज अनावश्यक व्यय करने से सतर्क रहना होगा। यदि ऐसा किया, तो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए आपको परेशान होना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आपके लिए कोई सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। आज आपको अपने व्यापार की योजना पर ध्यान देना होगा, तभी आप उनका लाभ पा सकेंगे। आज आपको आपका लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य पर रहने वाला है। आपके व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे आज आपको परेशान कर सकते हैं। आप अपने पिताजी की मदद से उनका हल निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आप कोई छोटा-मोटा व्यापार भी कर सकते हैं। रात्रि का समय आज आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आज आपको अपने व्यवसाय मे छोटे-मोटे लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे, जिसके कारण आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोग आज अपने क्षेत्र से जुड़े कुछ लोगों से मेलजोल बढ़ाएंगे, जिसका आपको लाभ मिलेगा। आज आपको किसी भी विरोधी की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है। यदि ऐसा किया, तो आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज आपको अपने किसी परिजन के विवाह की चिंता भी सता सकती हैं, जिसके लिए आप थोड़ा परेशान भी रहेंगे। संतान को उत्तम कार्य करते देख आज मन मे प्रसंता होगी।

सिंह राशि

आय के लिए दिन बेहतर रहेगा. व्यापारिक या कार्य से संबंधित योजनाएं फलीभूत होंगी. यात्रा का परिणाम सुखदायी होगा. मीडिया, ग्लैमर, सलाहकारिता, शिक्षा इत्यादि से संबंधित कार्य करने वालों को अधिक सफलता मिलेगी. संतान से सुख की अनुभूति होगी और उसके कार्यों से मन प्रसन्न होगा. परन्तु सब कुछ पक्ष में होते हुए भी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. सामाजिक-राजनैतिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को इस समय अच्छी सफलता का योग बना हुआ है.

कन्या राशि

ऑफिस या बिजनेस में नई पहल करने का समय है. अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं, दिन आपके लिए ठीक है. आज आप जो भी सोचेंगे उसमें सफलता मिल सकती है. अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे. जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा. साझेदारी से फायदा भी होगा. रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है. प्रॉपर्टी के काम भी पूरे हो सकते हैं. पुराने काम समय से पूरे हो जाएंगे. पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिल सकता है.

तुला राशि

आज आप अपनी सोच सकारात्मक रखें. ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते हैं. आय में वृद्धि संभव है. तीर्थ यात्रा के अवसर बनेंगे. कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. आर्थिक योजना को साकार रूप देने में सफलता मिलेगी. किसी नए व्यवसाय के बारे में योजना बना सकते हैं. दाम्पत्य जीवन में तनाव रहेगा. स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी आएगी सावधान रहें.

वृश्चिक राशि

आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आपके वरिष्ठ व सहयोगी आपको पूर्ण सहयोग देंगे. आपके कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे. इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी. आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है. एक यादगार यात्रा होने की भी संभावना है. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. यह समय प्रेम संबंधों के लिये भी अच्छा है.

धनु राशि

आपके लिए दिन खास रहेगा. कुछ ऐसी बातें या चीजें सामने आ सकती हैं, जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा देंगी. किसी कठिन मामले को सुलझाने के लिए अच्छा दिन है. अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें. कार्यक्षेत्र में जान-पहचान के लोग मददगार रहेंगे. नया सौदा आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, दिन शुभ रहेगा. कोई बीमारी भी ठीक हो जाएगी. किस्मत का साथ और रुका हुआ पैसा मिलने सकता है.

मकर राशि

आज आप किसी नए विचार पर काम कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. व्यापार में नई योजनाओं पर अमल करें. आज आप कोई बड़ा सौदा कर सकते हैं. यश में वृद्धि होगी. मेहनत का आपको फायदा मिलेगा. अपने साथी से सावधान रहें, आलस्य को आप पर हावी न होने दें. मीडिया और आईटी के जातक सफलता की प्राप्ति करेंगे. प्रॉपर्टी के लिये आपको कोई अच्छी डील मिल सकती है. किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी.

कुंभ राशि

आपके सहकर्मी के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी. व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और अच्छी प्रगति होगी. आपकी आमदनी बढ़ेगी. आपको आमदनी के नए रास्ते भी मिलेंगे. भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है. आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा. आज पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है. दुर्घटनाएँ हो सकती हैं इसलिए वहां सावधानी से चलाएं.

मीन राशि

आज आप मजबूती और धैर्य से काम लेंगे. दिनभर पैसों के बारे में ही सोचते रहेंगे. भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं. रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा ही रहेंगे. थोड़े समय में सब ठीक हो जाएगा, धैर्य रखें. ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे. आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ नया सीखना होगा. सेहत संबंधी मामलों में आपकी चिंता कम हो जाएगी.

Next Story