मोहन मरकाम ने मांगा PM केयर्स का हिसाब….तो डॉ रमन ने किया तीखा पलटवार… बोले- हिसाब देना है तो 700 करोड़ के डीएमएफ…..

रायपुर 11 मई 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा की गयी राशि का हिसाब दिया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया है कि दानदाताओं की तरफ से सहायता कोष में 56 करोड़ 4 लाख 38 हजार 815 रुपये जमा है।

मुख्यमंत्री ने बताया है कि 56 करोड़ में से 10 करोड़ 25 लाख 30 हजार रुपये की राशि जारी की जा चुकी है। उन्होंने लिखा है कि संकट के समय में आप सरकार पर इतना भरोसा जता रहे हैं तो पारदर्शिता को बरकरार रखना मेरा भी कर्तव्य है। विश्वास है आपका सहयोग आगे भी मिलेगा।

इस ट्वीट के तुरंत बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने ट्वीट कर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी से पीएम केयर फंड का हिसाब मांग लिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा…मुख्यमंत्री जी ने सहायता कोष में जमा की गयी राशि का हिसाब  दे दिया, लेकिन पीएम केयर्स फंड के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

इधर मोहन मरकाम के पीएम केयर्स फंड का हिसाब मांगने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि

“ये हिसाब तो ये वो दे रहे हैं जो लोगों ने दान करके दिये हैं, लेकिन हिसाब देना है तो डीएमएफ फंड का हिसाब दें कि  700 करोड़ की राशि कहां खर्च की, मनरेगा की 300 करोड़ की राशि का क्या हुआ..पीएसयू और अलग-अलग सेक्टर से 600-700 करोड़ रुपये मिलता है, उसका क्या हुआ…केंद्र सरकार से जो पैसा मिला, उसे कैसे खर्च किया गया। हमारी मांग है कि सबसे पहले श्वेत पत्र जारी कर विपक्ष को भरोसे में लेकर कार्ययोजना पर चर्चा करे”

Spread the love