Begin typing your search above and press return to search.

मोहम्मद शमी ने सचिन को पीछे छोड़ा, धौनी-सहवाग की बराबरी..

मोहम्मद शमी ने सचिन को पीछे छोड़ा, धौनी-सहवाग की बराबरी..
X
By NPG News

नईदिल्ली 16 अगस्त 2021. लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इतिहास रच दिया है. ऐतिहासिक मैदान पर जो काम क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर नहीं कर पाये वो काम कर दिखाया. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शमी ने लॉर्ड्स में चौका और छक्का जड़कर अर्धशतक जमाया. इसके साथ ही शमी लॉर्ड्स में अर्धशतक जमाने वाले भारत के दिग्गज बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गये.

लॉर्ड्स में अर्धशतक जमाने वालों की सूची में शामिल हुए शमी

मोहम्मद शमी लॉर्ड्स में अर्धशतक जमाने वालों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शमी ऐसे समय में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, जब टीम इंडिया 7 विकेट खोकर संकट में फंसी हुई थी. शमी ने लगातार दो बेहतरीन शॉट खेलकर 58 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. शमी ने मोईन अली के ओवर की दूसरी गेंद पर चौका और फिर अगली गेंद पर छक्का जड़कर लॉर्ड्स में अपना पहला अर्धशतक जमाया.

लॉर्ड्स में अर्धशतक जड़कर शमी ने वीरेंद्र सहवाग और महेंद्र सिंह धौनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी कर ली है. भारत की ओर से लॉर्ड्स में अब तक 33 खिलाड़ियों ने अर्धशतक जमाया है. जिसमें सचिन तेंदुलकर का नाम नहीं है. सचिन ने दुनियाभर के लगभग सभी मैदानों पर अपने बल्ले से आतंक मचाया, लेकिन लॉर्ड्स में उनका बल्ला खामोश रहा.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद शमी ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी आतंक मचाया. पहले टेस्ट में उन्होंने चार विकेट चटकाये थे. जबकि दूसरे टेस्ट में पहली पारी में उन्होंने दो विकेट लिये.

Next Story