राष्ट्रगान सुनकर भावुक हुए मोहम्मद सिराज, नहीं रोक पाए आंसू

नईदिल्ली 8 जनवरी 2021. अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत आज से सिडनी (Sydney Test) में अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहा है. मैच शुरू होने से पहले जब राष्ट्रगान (National Anthem) बज रहा था तब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) काफी भावुक हो गये. इस दौरान उनकी आंखों से आंसू निकल आये. एक वीडियो में मोहम्मद सिराज अपने आंसू पोंछते नजर आ रहे हैं. कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले दोनों टीमों का राष्ट्रगान बजाया जाता है. इसी दौरान सिराज अपने भावनाओं को नहीं रोक पाए.

मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया है. अपने पहले ही मैच में मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी के बाद मोहम्मद सिराज ऐसे दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही पांच विकेट हासिल किया हो. शमी ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट लिये थे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था. उसमें भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था. उस समय टीम की कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं. उस मैच के बाद विराट पैतृत्व अवकाश लेकर भारत लौट गये हैं. उसके बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर मुकाबला बराबरी पर कर लिया है.

 

Spread the love