Begin typing your search above and press return to search.

विधायक दे रही है 10वीं की परीक्षा, ग्रेजुएट बेटी करा रही है परीक्षा की तैयारी….साइंस कमजोर, फॉर्म्युले पर कन्फ्यूजन, बिटिया ले रही क्लास

विधायक दे रही है 10वीं की परीक्षा, ग्रेजुएट बेटी करा रही है परीक्षा की तैयारी….साइंस कमजोर, फॉर्म्युले पर कन्फ्यूजन, बिटिया ले रही क्लास
X
By NPG News

भोपाल 20 दिसंबर 2020। मध्य प्रदेश के दमोह जिले के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई आजकल छात्रा बन परीक्षा दे रही हैं.रामबाई ने 8वीं तक की पढ़ाई की थी, अब वह 10वीं की परीक्षा दे रही हैं. वह बुधवार को शासकीय जेपीबी स्कूल में राज्य ओपन परीक्षा के दौरान विज्ञान विषय का पेपर देने पहुंची.अभी रामबाई के 4 परीक्षा और बची हैं.रामबाई 8वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हैं. इसकी जानकारी खुद विधायक ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने शपथ पत्र में बताया था. अब वह 10वीं और 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करना चाहती हैं, जिसके लिए वह परीक्षा दे रही हैं.

स्कूल के प्राचार्य रामकुमार खरे ने बताया कि राज्य ओपन बोर्ड की परीक्षाएं 14 से 29 दिसंबर तक चल रहीं हैं. जिसमें पथरिया विधायक रामबाई सिंह भी शामिल हैं. विधायक रामबाई ने टाइम्स ऑफ इंडिया से फोन पर कहा कि उनकी बेटी मेघा परिहार दिल्ली यूनिवर्सिटी से इतिहास में स्नातक कर रही है। वहीं हमारी मेंटर है। रामबाई अभी तक 3 पेपर दिए हैं। रविवार को वह प्रैक्टिल देंगी। रामबाई ने कहा कि अभी मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं।

उनकी बेटी मेघा परिहार दिल्ली यूनिवर्सिटी से इतिहास में स्नातक कर रही है। वहीं हमारी मेंटर है। रामबाई अभी तक 3 पेपर दिए हैं। रविवार को वह प्रैक्टिल देंगी। रामबाई ने कहा कि अभी मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर रही हूं।वहीं, रामबाई की बेटी मेघा परिहार ने कहा कि मां साइंस में कमजोर है और फॉर्म्युले पर वह कंफ्यूज हो जाती हैं। उनकी अंग्रेजी ठीक है और हिंदी बहुत अच्छी है। मेघा दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी भी करती है और आईएएस बनान चाहती हैं। रामबाई ने कहा कि मैं मिडिल स्कूल ड्रॉपआउट हूं।विधायक रामबाई ने कहा कि दमोह जिले के खोजखेड़ी सिमरी गांव में कोई स्कूल न होने के कारण मैं आगे की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई। मुझे लंबी दूरी तय करने के बाद स्कूल जाने के लिए नदी पार करनी पड़ती थी, इसलिए मैंने पढ़ाई छोड़ दी।

Next Story