Begin typing your search above and press return to search.

सेना-पुलिस भर्ती के लिए युवाओं का उत्साह बढ़ाने दस किमी की रनिंग की विधायक-कलेक्टर ने, दौड़ के बाद बढ़ाया युवाओं का हौसला, कहा दमखम और आत्मविश्वास हो तो हर चुनौती का कर सकते हैं सामना

सेना-पुलिस भर्ती के लिए युवाओं का उत्साह बढ़ाने दस किमी की रनिंग की विधायक-कलेक्टर ने, दौड़ के बाद बढ़ाया युवाओं का हौसला, कहा दमखम और आत्मविश्वास हो तो हर चुनौती का कर सकते हैं सामना
X
By NPG News

0 डीएमएफ मद से की दिया जा रही सेना पुलिस भर्ती के लिए प्रशिक्षण
0 भिलाई विधायक श्री देवेंद्र यादव और कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे सुबह सुबह युवाओं के बीच पहुंचे
दुर्ग 23 जनवरी 2021। सेना पुलिस भर्ती के लिए जिले के युवाओं को विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण डीएमएफ मद के माध्यम से दिया जा रहा है। सुबह सुबह जब ट्रेनर युवाओं को रनिंग के टिप्स बता रहे थे उसी वक्त विधायक भिलाई श्री देवेंद्र यादव, कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे भी पहुंचे। इन्होंने युवाओं को मोटिवेट किया और कहा कि आज हम लोग आपका हौसला बढ़ाने आये हैं। फिर कहा कि आज आपके साथ हम लोग भी रनिंग करेंगे। युवाओं को यह सुखद आश्चर्य हुआ कि विधायक एवं कलेक्टर दोनों ने यह दौड़ लगभग एक घंटे में पूरी कर ली। इनके साथ ही एडीशनल एसपी श्री रोहित झा, सीएसपी श्री विवेक शुक्ला, ट्रैफिक सीएसपी श्री गुरजीत सिंह ने भी इसमें हिस्सा लिया। दौड़ समाप्त कर युवाओं के साथ बातचीत में विधायक श्री यादव ने कहा कि ट्रेनिंग से हमारा हुनर और निखर जाता है। साथ ही तेजी से दमखम बढ़ता है। इससे आत्मविश्वास भी बढ़ता है। कलेक्टर डाॅ. भुरे ने कहा कि युवाओं को यहाँ मेहनत करता हुआ देखकर बहुत अच्छा लग रहा है। हम लोगों ने आप लोगों को कोचिंग देने सर्वश्रेष्ठ ट्रेनर उपलब्ध कराए हैं। आज आपके बीच इसलिए आये हैं कि आपको प्रोत्साहित कर सकें। जितनी कड़ी मेहनत जिंदगी में करेंगे, उतनी ही सफलता मिलेगी। सेना पुलिस भर्ती का प्रशिक्षण निरंतर चलेगा और इसके लिए बैच दर बैच ट्रेनिंग दी जाती रहेगी ताकि हमारे युवाओं का फौज में, पुलिस सेवाओं में जाने का सपना पूरा हो सके।
तीनों ब्लाक में चल रही ट्रेनिंग, हजार से अधिक युवा हो रहे लाभान्वित- डिप्टी कलेक्टर श्री अरुण वर्मा ने बताया कि डीएमएफ मद के माध्यम से हो रही यह ट्रेनिंग जिले के तीनों ब्लाक में विभिन्न केंद्रों में चलाई जा रही है। इसके लिए बैच बनाये गए हैं। इसके लिए डीएमएफ मद से बारह लाख रुपए प्रशिक्षण के लिए दिये गए हैं। ट्रेनिंग के नोडल अधिकारी श्री विवेक शुक्ला ने बताया कि आर्मी एवं पुलिस भर्ती के लिए फिजिकली फिट होना बहुत जरूरी होता है। हमारे ट्रेनर इसके लिए युवाओं को टिप्स देते हैं। इन टिप्स से युवाओं को काफी लाभ हो रहा है और इनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है।
रविशंकर स्टेडियम में पहुंचे थे युवाओं ने आग्रह किया था फिजिकल ट्रेनिंग के लिए और त्वरित कार्रवाई कर आरंभ करा दी ट्रेनिंग- कलेक्टर बीते दिनों रविशंकर स्टेडियम के रिनोवेशन प्रोजेक्ट का जायजा लेने शाम के वक्त पहुंचे थे। वहां फिजिकल ट्रेनिंग कर रहे कुछ युवाओं ने आग्रह किया था कि पुलिस और सेना भर्ती के लिए युवाओं को ट्रेनिंग की व्यवस्था हो जाए तो बहुत अच्छा हो। कलेक्टर ने उन्हें आश्वस्त किया था कि जल्द ही इस संबंध में ट्रेनिंग आरंभ होगी।

Next Story