comscore

आईसीसी रैंकिंग में मिताली राज का दबदबा, बनी नंबर वन बल्लेबाज

नईदिल्ली 14 सितम्बर 2021I आईसीसी ने महिला वनडे की ताजा रैंकिंग जारी कर दिया है. जिसमें भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज मिताली राज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नंबर वन पर अपना कब्जा जमाया है.जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली भी रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गई. ली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 91 रन बनाए.
मिताली राज महिला क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाली पहली भारतीय बनीं – NewsTop
दोनों बल्लेबाजों के 762 रेटिंग अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली तीसरे स्थान पर हैं. भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल हैं. जून 2018 में पहली बार बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के बाद इस साल मार्च में भी नंबर एक बल्लेबाज बनी ली ने दूसरे मैच में 18 रन बनाए थे.
भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और सीनियर स्पिनर पूनम यादव गेंदबाजों की सूची में क्रमश: पांचवें और नौवें स्थान पर बरकरार हैं.
मिताली राज का खुलासा- बचपन में क्रिकेटर नहीं बनना चाहती थी, सपना था कुछ और - did not want to be a cricketer in childhood mithali raj - Sports Punjab Kesari
दीप्ति शर्मा ऑलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर कायम हैं. भारत की युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 759 अंक के साथ शीर्ष पर बनी हुई हैं. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) और भारतीय की टी20 उप कप्तान मंधाना (716) का नंबर आता है.
Photos: मिताली राज T20 में विराट-रोहित से भी हैं आगे, फिर भी सेमीफाइनल में नहीं मिली जगह | Hari Bhoomi
टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में दीप्ति 6ठे और पूनम 8वें स्थान पर बनी हुई हैं. दीप्ति ऑलराउंडरों की सूची में भी चौथे स्थान पर कायम हैं. टी20 गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड की सारा ग्लेन एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. न्यूजीलैंड की आफ स्पिनर लेघ कास्पेरेक सात स्थान के फायदे से 15वें जबकि ऑलराउंडर जेस केर आठ स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर हैं

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!