मिशन संचालक डॉ प्रियंका ने COVID 19 अस्पतालों का लिया जायजा…. दुर्ग व राजनांदगांव में कलेक्टर की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को दिये आवश्यक निर्देश….

रायपुर 17 अप्रैल 2020। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ की मिशन संचालक डॉ प्रियंका शुक्ला ने आज दुर्ग और राजनांदगांव में बन रहे कोरोना (COVID 19) समर्पित अस्पतालों का मुआयना किया। डीएमई डा एसएल आदिले व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में डॉ शुक्ला ने राजनांदगांव अस्पताल में मौजूद सुविधाओं और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कोरोना पॉजेटिव मरीज की इलाज के साथ-साथ उनके आने व जाने के लिए अलग रास्ता तैयार रखने के निर्देश दिये, ताकि सामान्य फ्लू के मरीज के साथ उनके संपर्क की संभावना ना के बराबर रहे।  मिशन संचालक ने अधिकारियों को डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी व क्वारंटीन सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर विस्तार से निर्देश दिये।

वहीं दुर्ग में कोरोना समर्पित अस्पताल की व्यवस्थाओं का भी उन्होंने जायजा लिया। इस दौरान सीएमएचओ से कोरोना पॉजेटिव मरीज को लाने ले जाने की व्यवस्था, वेंटिलेंटर, ऑक्सीजन सहित अन्य जरूरी संसाधनों की जानकारी ली। वहीं कोरोना के मद्देनजर डाक्टरों व लैब टेक्निशियन को दी गयी ट्रेनिंग के संदर्भ में उन्होंने विस्तार से चर्चा की।

निरीक्षण के दौरान डॉ प्रियंका शुक्ला ने जिले के कलेक्टरों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ जिले की स्थिति को लेकर चर्चा और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Spread the love