Begin typing your search above and press return to search.

ओलंपिक में मीराबाई चानू का हो सकता है “गोल्ड मेडल” …. जानिये कैसे सिल्वर से गोल्ड मेडल में बदल सकता है …पढ़िये पूरा मामला

ओलंपिक में मीराबाई चानू का हो सकता है “गोल्ड मेडल” …. जानिये कैसे सिल्वर से गोल्ड मेडल में बदल सकता है …पढ़िये पूरा मामला
X
By NPG News

नयी दिल्ली 26 जुलाई 2021। भारत को वेटलिफ्टिंग में पहला गोल्ड भी मिल सकता है। ओलंपिक में महिलाओं के वेटलिफ्टिंग इवेंट के 49 किलोग्राम भार वर्ग में भारत की मीराबाई चानू ने सिल्वर मे​डल जीतकर इतिहास रच दिया था. हालांकि उनका ये सिल्वर मैडल अब गोल्ड में भी बदल सकता है. जानकारी के अनुसार इस इवेंट की गोल्ड मेडल विजेता चीन की हो जजिहू का फिर से डोप टेस्ट किया जाएगा. अब यदि जजिहू इस डोप टेस्ट में फेल हो जाती हैं तो ऐसे में चानू का सिल्वर मेडल, गोल्ड में बदल सकता है.

मीराबाई चानू जापान से आज दिल्ली के लिए वापसी कर रहीं हैं. वहीं चीन की जजिहू को ओलंपिक आयोजकों ने दोबारा डोप टेस्ट के लिए रुकने के निर्देश दिए हैं. इस डोप टेस्ट को लेकर फिलहाल कोई अधिक जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि सूत्रों के अनुसार ये डोप टेस्ट आज ही किया जा सकता है.

जजिहू ने नए ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ जीता था गोल्ड

चीन की जजिहू ने टोक्यो ओलंपिक के पहले दिन वेटलिफ्टिंग इवेंट में महिलाओं के 49 किलोग्राम भार वर्ग में 210 किलोग्राम का नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने स्नैच में 94 किलो और क्लीन एंड जर्क में 116 किलोग्राम का वेट उठाकर ये कीर्तिमान अपने नाम किया.

Next Story