Begin typing your search above and press return to search.

मंत्री के बेटे ने किसानों पर चढ़ाई गाड़ी, 6 की मौत, किसानों ने बेटे की गाड़ी जलाई; माहौल गर्म

मंत्री के बेटे ने किसानों पर चढ़ाई गाड़ी, 6 की मौत, किसानों ने बेटे की गाड़ी जलाई; माहौल गर्म
X
By NPG News

लखनऊ, 3 अक्टूबर 2021। उत्तरप्रदेश में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे अभिषेक ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी। इसमें 6 लोगों के मौत की खबर आ रही है। नाराज किसानों और भीड़ ने मंत्री की बेटे की गाड़ी जला दी है। किसान मंत्री मिश्रा के काफिले को काले झंडे दिखा रहे थे, तभी अभिषेक ने गाड़ी चढ़ाई। इसमें संयुक्त किसान मोर्चा ने चार किसानों की सूची जारी की है, जिनकी हादसे में मौत हुई है। इनमें गुरविंदर सिंह पुत्र सुखविन्द्रर सिंह, ग्राम मकरोनिया नानपारा, उम्र 20 वर्ष, दलजीत सिंह पुत्र हरी सिंह, ग्राम – बनजारा ठठ्ठा नानपारा, आयु 35 वर्ष, नक्षत्र सिंह पुत्र सुब्बा सिंह, ग्राम – नयापुरवा धौरहरा, आयु 65 वर्ष और लवप्रीत सिंह पुत्र सतिनाम सिंह चौकड़ा, ग्राम – पलियाकला आयु 20 वर्ष शामिल हैं।
लखीमपुर खीरी पहुंचे थे गृह राज्य मंत्री मिश्रा और डिप्टी सीएम मौर्य
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री मिश्रा और डिप्टी सीएम केशव मौर्य एक कार्यक्रम के लिए लखीमपुर खीरी पहुंचे थे। जब इसकी जानकारी कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को लगी तो वे हेलिपैड पर पहुंच गए। किसानों ने रविवार सुबह 8 बजे ही हेलिपेड पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद, दोपहर करीब 2.45 बजे सड़क के रास्ते मिश्रा और मौर्य का काफिला तिकोनिया चौराहे से गुजरा, तो किसान उन्हें काले झंडे दिखाने दौड़ पड़े। इसी दौरान काफिले में शामिल मिश्रा के बेटे अभिषेक ने अपनी गाड़ी किसानों पर चढ़ा दी। यह देखकर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने अभिषेक मिश्रा की गाड़ी समेत दो गाड़ियों में आग लगा दी
गाड़ी रोकने की कोशिा में महिला सिपाही समेत 2 पुलिसकर्मी घायल
मंत्री के बेटे अभिषेक की गाड़ी रोकने की कोशिश में एक महिला सिपाही समेत 2 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। घटना की सूचना मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को लखीमपुर भेजा है। आईजी लक्ष्मी सिंह भी लखनऊ से लखीमपुर के लिए रवाना हो गई हैं। राकेश टिकैत भी गाजीपुर बॉर्डर से लखीमपुर के लिए रवाना हो गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी जिलों के किसानों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है। टिकैत के गाजीपुर से लखीमपुर खीरी पहुंचने के बाद किसान अगली रणनीति पर काम कर सकते हैं।

Next Story