Begin typing your search above and press return to search.

मंत्री सिंहदेव की विपक्ष को चुनौती – “अंतर की राशि किसानों को नहीं मिली तो मैं इस्तीफा दूँगा.. पर राशि मिल गई तो क्या आप भी इस्तीफा देंगे?”

मंत्री सिंहदेव की विपक्ष को चुनौती – “अंतर की राशि किसानों को नहीं मिली तो मैं इस्तीफा दूँगा.. पर राशि मिल गई तो क्या आप भी इस्तीफा देंगे?”
X
By NPG News

NPG.NEWS
रायपुर,1 जुलाई 2020। धान बोनस को लेकर जनघोषणा पत्र के वायदे के अनुरुप राज्य सरकार ने किसान न्याय योजना को लाकर अंतर की राशि की पहली किश्त जारी कर दी है। दूसरी किश्त अगली फसल के पहले दिए जाने का फैसला लिया गया है। पर विपक्ष की ओर से इसे लेकर प्रश्न उठाए गए हैं।
कल एक निजी चैनल में इस मसले को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव आमने सामने थे। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने अंतर की राशि एक साथ ना दिए जाने को लेकर फिर से सवाल उठाया और तमाम तर्कों के साथ यह साबित करने की कोशिश की गई कि, सरकार किसानों को अंतर की राशि की दूसरी किश्त नहीं दे पाएगी। इसे लेकर मंत्री सिंहदेव ने स्पष्ट किया कि, राज्य सरकार जो फैसला करती है, जो वायदे करती है उसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और वायदे पूरे भी किए जा रहे हैं।
इसी डिबेट के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने चुनौती दी –
“हम जो वायदे करते हैं पूरे करते हैं, भूपेश सरकार संकल्पित है इसके लिए.. कैबिनेट का फैसला है कि अगली फसल के पहले अंतर की राशि की दूसरी किश्त दे दी जाएगी.. आप लोग भ्रम फैला रहे हैं.. चलिए मैं चुनौती देता हूँ हम अंतर की राशि की दूसरी किश्त ना दे पाए तो इस्तीफा दे दूँगा.. पर यदि हम दे दिए तो आप भी इस्तीफा देंगे न !”
स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने NPG.NEWS से कहा –
“किसानों की सरकार है ये, हम संकल्पित है कि वायदे पूरे करेंगे.. कैबिनेट में फैसला हो चुका है कि अंतर की राशि की दूसरी किश्त अगली फसल के ठीक पहले किसानों के खाते में सीधे पहुँचेगी.. लेकिन किसानों को भ्रम में डाल रहे हैं.. यह राजनीति का सही तरीका नहीं है.. तो मैं चुनौती दे रहा हूँ.. यदि कैबिनेट के फैसले के अनुसार काम नहीं हुआ तो मैं इस्तीफा दे दूँगा.. लेकिन वायदा पूरा हुआ तो किसानों के बीच भ्रम की राजनीति करने वाले विपक्ष जवाबदेह नेता क्या करेंगे.. क्या वे भी गलत आरोप और भ्रम फैलाने को स्वीकार करते हुए इस्तीफा देंगे”

Next Story