मंत्री ने क्वारंटीन नियम को दिखा दिया ठेंगा :…फ्लाइट से बेंगलुरू पहुंचे केंद्रीय मंत्री, क्वारंटीन प्रक्रिया से ‘बच’ निकल गए कार से

कर्नाटक 25 मई 2020। कोरोना लॉकडाउन के बीच घरेलू विमान सेवाएं देशभर में आज से शुरू हो गई हैं। हालांकि, कुछ राज्यों ने विमान यात्रा कर आए लोगों को अनिवार्य तौर पर क्वारंटाइन में रहने का दिशा निर्देश जारी किया है। इस बीच, केन्द्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने क्वारंटीन नियमों को ठेंगा दिखाते हुए अपनी ही सरकार के बनाये नियम को तोड़ दिया। गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार (24 मई) को गाइडलाइन जारी कर कहा कि राज्य यात्रियों को क्वारंटाइन करने के नियम खुद तय कर सकते हैं।

मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों, ट्रेन और बस यात्रा के लिए क्वारंटाइन गाइडलाइन जारी कर राज्यों और हवाई यात्रियों की मुश्किलें काफी हद तक दूर कर दीं। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि घरेलू उड़ान सेवा के बाद वह आवश्यक क्वारंटीन (एकांतवास) में नहीं रहे। इस पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि मैं मंत्री हूं और मैं औषध मंत्रालय का नेतृत्व कर रहा हूं।

दरअसल बेंगलुरू में एनडीए सरकार के कैबिनेट मंत्री कोरोना वायरस लॉकडाउन के नियमों को धता बताते हुए कार से सीधे अपने घर निकल गए। बता दें कि नियमों के तहत उन्हें 7 दिन तक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन रहना था और उसके बाद सात दिन तक अपने घर में क्वारंटीन रहना था। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या नियम कायदे सिर्फ आम आदमी के लिए ही हैं?

खबर के अनुसार, कैबिनेट मंत्री सदानंद गौड़ा एयर इंडिया की फ्लाइट से सोमवार सुबह दिल्ली से बेंगलुरू पहुंचे थे। बेंगलुरूहवाई अड्डे पर पहुंचने पर वह एयरपोर्ट से बाहर निकले और कार में बैठकर सीधे अपने घर निकल गए। जबकि नियमों के मुताबिक उन्हें क्वारंटीन होना था।

 

Spread the love