इस्पात राज्य मंत्री NMDC हेडक्वार्टर पहुंचे, हीरा उत्खनन के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की, CMD बैजेन्‍द्र कुमार ने आश्‍वास्‍त किया कि उत्‍पादन एवं उत्‍पादकता में वृद्धि के लिए सर्वोत्‍तम प्रयास किए जा रहे

हैदराबाद, 14 जनवरी 2020। इस्‍पात राज्‍य मंत्री फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते ने आज एनएमडीसी  के हैदराबाद स्थित मुख्‍यालय का दौरा किया। इस्‍पात मंत्री  ने कंपनी के सीएमडी, निदेशकगण, सीवीओ एवं वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक में एनएमडीसी के कार्य‍ निष्‍पादन की समीक्षा की।

श्री कुलस्‍ते ने कहा कि एनएमडीसी भारत की सबसे बड़ी खनन कंपनियों में से है तथा यह इस्‍पात निर्माताओं को कच्‍चे माल की आपूर्ति सुनिश्चित करने में इस्‍पात उद्योग की सबसे महत्‍वपूर्ण कड़ी है। उन्‍होंने एनएमडीसी द्वारा सुस्थिर तथा उत्‍तरदायित्‍वपूर्ण खनन के प्रति किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्‍होंने हीरा खनन परियोजना, पन्‍ना के नवीनीकरण की स्थिति की भी जानकारी ली तथा एनएमडीसी को उसके सीएसआर संबंधी कार्यों के लिए बधाई दी।

इससे पूर्व एनएमडीसी के सीएमडी एन. बैजेन्‍द्र कुमार, आईएएस ने मंत्री का स्‍वागत किया तथा बताया कि श्री कुलस्‍ते का एनएमडीसी मुख्‍यालय में पहली बार आगमन हुआ है। उन्‍होंने मंत्री को एनएमडीसी के कार्य निष्‍पादन एवं चालू परियोजनाओं की प्रगति से अवगत कराया तथा यह आश्‍वास्‍त किया कि उत्‍पादन एवं उत्‍पादकता में वृद्धि के लिए एनएमडीसी द्वारा सर्वोत्‍तम प्रयास किए जा रहे हैं।

Spread the love