Begin typing your search above and press return to search.

मंत्री अमरजीत पर धोखे से ज़मीन हड़पने का आरोप… भाजपा ने बनाई जाँच समिति तो मंत्री भगत ने कहा – “मेरे लड़के ने ज़मीन ख़रीदने का सौदा किया था.. बेवजह विवाद का नहीं.. हमने सौदा ख़ारिज कर दिया है.. ”

मंत्री अमरजीत पर धोखे से ज़मीन हड़पने का आरोप… भाजपा ने बनाई जाँच समिति तो मंत्री भगत ने कहा – “मेरे लड़के ने ज़मीन ख़रीदने का सौदा किया था.. बेवजह विवाद का नहीं.. हमने सौदा ख़ारिज कर दिया है.. ”
X
By NPG News

रायपुर,19 फ़रवरी 2021। मंत्री अमरजीत भगत एक विवाद में जा फंसे हैं, यह विवाद जशपुर के एक ज़मीन को ख़रीदने से जूड़ा है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि मंत्री भगत ने पुत्र के नाम से पहाड़ी कोरवा परिवार की पूरी भूमि ही अपने नाम करा ली है, इस प्रकरण में पहाड़ी कोरवा परिवार के साथ धोखा हुआ है।
मसला जशपुर के गुतकिया गाँव का है, जहां मंत्री अमरजीत भगत के पुत्र आशीष भगत के नाम से पहाड़ी कोरवा परिवार की ज़मीन ख़रीदी गई थी। जबकि काग़ज़ पर ख़रीदी की औपचारिकता हो गई तब ही मंत्री भगत पर आरोप लगा कि उनके द्वारा पहाड़ी कोरवा परिवार की पूरी ज़मीन ले ली गई है। इस मसले पर सियासत सरगर्म हुई तो यह तथ्य आया कि, ज़मीन संयुक्त रुप से दर्ज थी और उसे एक से ख़रीद लिया गया था।

जबकि ख़रीदी हुई तो यह ध्यान नहीं दिया गया कि संपत्ति संयुक्त है, नतीजतन हंगामा खड़ा हो गया।
पहाड़ी कोरवा परिवार के शेष सदस्यों ने इस मसले पर ज़िला प्रशासन से लेकर एसपी तक शिकायत की, लेकिन काग़ज़ों में चुक ना होने की बात प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा। वहीं भाजपा ने इस मसले को मुद्दा बनाने में चूक नहीं की और सांसद गोमती साय के संयोजन में छ सदस्यीय जाँच टीम गठित कर दी।
हालाँकि इस समिति के गठन के पहले ही मंत्री अमरजीत भगत ने ज़मीन का सौदा रद्द कर पैसे वापस लेने और ज़मीन को पहाड़ी कोरवा को वापस करने की बात कही भी और इसे कर भी दिया है। मगर सियासती बवाल नहीं थम रहा है।
मंत्री अमरजीत भगत ने इस मसले पर कहा

“मैं पहले ही उस ज़मीन के डीड को कैंसल करने कह चुका हूँ, पैसे वापस लेकर यह सौदा रद्द करने बता चुका हूँ.. यह हो भी रहा है.. ज़मीन का सौदा किया गया था विवाद का नही.. जिन्हें समिति बनाना है बनाएँ.. करें नेतागिरी.. हमने डीड कैंसल कर दी है”

Next Story