Begin typing your search above and press return to search.

मंत्री अमरजीत भगत का अंग्रेज़ी प्रेम शबाब पर.. अजय चंद्राकर को बोले – व्हेरी डिप्रेस्ड.. तो डॉ रमन सिंह से बोले – “हाउ डू पॉसीबल डॉक्टर साहब”

मंत्री अमरजीत भगत का अंग्रेज़ी प्रेम शबाब पर.. अजय चंद्राकर को बोले – व्हेरी डिप्रेस्ड.. तो डॉ रमन सिंह से बोले – “हाउ डू पॉसीबल डॉक्टर साहब”
X
By NPG News

रायपुर,2 मार्च 2021। मंत्री अमरजीत भगत सदन में सत्ता पर जब भी विपक्ष का धारदार हमला होता है तो उसे कुंद करने की भुमिका बखूबी निभाते हैं, और इसी फ़ेर में कई बार देर तक हास परिहास का माहौल बनता है और सदन में ठहाके गुंजते हैं।
बीते दो दिनों से अमरजीत भगत का अंग्रेज़ी प्रेम अपने शबाब पर है। दरअसल अंग्रेज़ी को लेकर अमरजीत का अंदाज सदन में छाया हुआ है। आज फिर ऐसे ही दो मौक़े आए और सदन में ठहाके गूंजने लगे।
पहला मौक़ा तब आया जबकि अजय चंद्राकर ने प्रश्नकाल में भारत नेट परियोजना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रश्न किया, इसका परिशिष्ट में जवाब अंग्रेज़ी में था, इस पर सदस्य अजय चंद्राकर ने आपत्ति की और कहा
“मैं हिंदी माध्यम का छात्र रहा हूँ.. मुझे अंग्रेज़ी आपने दिया मुझे समझ नहीं आएगा.. प्रश्न स्थगित करिए और परिशिष्ट हिंदी में उपलब्ध कराईए”
इस पर अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा –
“आप तो विद्वान आदमी हैं.. अंग्रेज़ी हिंदी समेत भाषाओं के ज्ञाता हैं”
इस पर अमरजीत भगत खड़े हुए और उन्होंने सरगुजिहा टोन की अंग्रेज़ी में कहा
“ओनेबल स्पीकर सर.. फस्ट टाईम अजय चंद्राकर इज डिप्रेस्ड”
दूसरा मौक़ा भी सदन में आज ही आया जबकि बजट प्रस्ताव के विरोध में डॉ रमन सिंह बोल रहे थे। डॉ रमन सिंह ने चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के सरकारीकरण विषय पर कहा
“मुझे चंदूलाल चंद्राकर के नाती ने पत्र लिखा है”
इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा
“डॉक्टर साहब.. चंदूलाल चंद्राकर जी तो शादी ही नहीं किए.. फिर ये नाती कहाँ से आ गया”
इसके बाद वरिष्ठ सदस्य डॉ रमन सिंह ने अंग्रेज़ी में लिखा वह संक्षिप्त पत्र पढ दिया। जैसे ही पत्र डॉ रमन सिंह ने पढा, अमरजीत भगत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बात का हवाला देते हुए अंग्रेज़ी में कहा –
“शादी नहीं हुई और नाती का पत्र.. हाउ डू पॉसीबल डॉक्टर साहेब”
दोनों ही अवसरों पर सदन में ठहाके गूंजने लगे। वजह अंग्रेज़ी का सरगुजिहा टोन और एकदम मौक़े पर कहा जाना था।

Next Story