Begin typing your search above and press return to search.

लाखों कर्मचारियों की जल्द मिलेगी बढ़ी सैलरी और एरियर…..राज्य ने दिया न्यू ईयर गिफ्ट… जानिये कितनी फीसद डीए की बढ़ोत्तरी का जारी हुआ है आदेश

लाखों कर्मचारियों की जल्द मिलेगी बढ़ी सैलरी और एरियर…..राज्य ने दिया न्यू ईयर गिफ्ट… जानिये कितनी फीसद डीए की बढ़ोत्तरी का जारी हुआ है आदेश
X
By NPG News

बड़ोदरा 13 जनवरी 2020। गुजरात सरकार ने हाल ही में राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनधारकों को खुशखबरी दी है. कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ते (Dearness allowance) में 5 प्रतिशत का इजाफा किया गया है. यानी अब 12 प्रतिशत की बजाए 17 प्रतिशत का महंगाई भत्ता मिलेगा. यह बदलाव 1 जुलाई 2019 से लागू होगा.

मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन

सूबे के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल का कहना है कि नया डीए जनवरी के वेतन के साथ मिलेगा. वहीं, संबंधित एरियर का भुगतान दो से तीन किश्तों में किया जाएगा. पटेल के मुताबिक, एरियर के भुगतान को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा. पटेल ने बताया कि राज्य सरकार ने यह फैसला केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले डीए के अनुरूप करने के लिए लिया है. बता दें कि हाल ही में 7th Pay Commission के सिफारिश को मानते हुए केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 12 से बढ़ाकर 17 फीसदी किया गया था.

सरकारी खजाने पर बढ़ेगा बोझ

पटेल ने बताया कि डीए बढ़ाने की वजह से सरकारी खजाने पर 1821 करोड़ रुपये सालाना का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. इस बदलाव का पंचायत कर्मचारियों को भी लाभ मिलेगा. बता दें कि इससे पहले, गुजरात सरकार ने पिछले साल जून में डीए में 3 प्रतिशत का इजाफा किया था. यह बदलाव जनवरी 2018 से लागू हुआ था. इसकी वजह से सरकारी खजाने पर 1071 करोड़ रुपये सालाना का अतिरिक्त बोझ बढ़ा था.

Next Story