comscore

मिल्खा सिंह की तबियत गंभीर….. ऑक्सीजन लेवल डाउन, ICU में किया गया भर्ती…..कोरोना के बाद तबियत में नहीं हो रहा सुधार

नई दिल्ली 4 जून 2021। एथलीट और फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर दिग्गज स्प्रिंटर मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को एक बार फिर अस्पताल में भर्ती किया गया है. मिल्खा सिंह हाल में कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चार दिन पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, लेकिन अब एक बार फिर उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, मिल्खा के ऑक्सीजन स्तर में कमी आने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में रखा है.

91 साल के मिल्खा सिंह पिछले महीने 19 मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद कुछ दिन तक वह घर में ही क्वांरटीन पर थे. कोविड-19 न्यूमोनिया से पीड़ित होने के कारण उन्हें 24 मई को चंडीगढ़ के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे. मिल्खा के बाद उनकी 82 साल की पत्नी निर्मल कौर को भी उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पूर्व ओलिंपियन और कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन रह चुके मिल्खा सिंह की स्थिति में सुधार के बाद 30 मई को परिवार के आग्रह पर घर जाने की इजाजत दे दी गई थी, जबकि पत्नी अस्पताल में ही भर्ती थीं. हालांकि, इसके बाद गुरुवार को उनकी तबीयत फिर से बिगड़ी और उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया. अस्पताल के प्रवक्ता प्रोफेसर अशोक कुमार की ओर से जारी बयान में बताया कि ऑक्सीजन स्तर में लगातार गिरावट आने के कारण ही उन्हें भर्ती कराया गया और उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है. अस्पताल के मुताबिक उनकी हालत अभी स्थिर है.

Spread the love