Begin typing your search above and press return to search.

माइकल वॉन ने बोले- आईपीएल नहीं राहुल द्रविड़ की वजह से कैसे युवा खिलाड़ियों को हो रहा है फायदा

माइकल वॉन ने बोले- आईपीएल नहीं राहुल द्रविड़ की वजह से कैसे युवा खिलाड़ियों को हो रहा है फायदा
X
By NPG News

नईदिल्ली 25 मार्च 2021. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने डेब्यू मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए और टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसी के साथ वो वनडे डेब्यू में भारत की तरफ से 4 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। कर्नाटक के तेज गेंदबाज ने पहले तीन ओवरों में 37 रन देने के बाद शानदार वापसी की। उन्हें अपने दूसरे स्पेल में जेसन रॉय को 46 रन पर पवेलियन भेजा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने प्रसिद्ध कृष्णा की जमकर तारीफ की। युवा खिलाड़ियों में सही मानसिकता के लिए वॉन ने राहुल द्रविड़ को श्रेय दिया।

क्रिकबज के एक कार्यक्रम में माइकल वॉन ने कहा कि भारत पर्दे के पीछे जो कुछ भी कर रहा है, मुझे पता है कि हम बार-बार आईपीएल को याद करते हैं लेकिन मुझे लगता है राहुल द्रविड़ ए टीम के साथ और डेवलपमेंट प्रोग्राम के जरिए इन खिलाड़ियों में सही मानसिकता पैदा कर रहे हैं। इन सभी खिलाड़ियों को सिस्टम के जरिए भारत की अंतरराष्ट्रीय टीम में लाया जा रहा है जो कि दबाव वाला स्टेज होता है। भारत ने जो प्रणाली तैयार की है उन्हें उसका पूरा श्रेय मिलना चाहिए, वो बिल्कुल सही काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये कहना बहुत आसान है कि टीम कल्चर अच्छा है, कि विराट कोहली और रवि शास्त्री ने टीम में अच्छा कल्चर तैयार किया है लेकिन ये खिलाड़ी हैं जो खुद पर भरोसा दिखा रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। ये काम केवल आप ही कर सकते हैं। कोई और आपके लिए ये काम नहीं कर सकता है।

माइकल वॉन ने आगे बताया कि क्यों प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ी छोटे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा अच्छे चरित्र वाला एक युवा खिलाड़ी है। इस मैच में उसने जिस तरह से वापसी की उससे ही पता चलता है कि वो किस चीज का बना हुआ है। इसी कारण से उनके जैसे गेंदबाजों को सीमित ओवर फॉर्मेट में चुना जाता है। वो कुछ रन दे सकते हैं लेकिन उन्हें विकेट मिलते हैं।

Next Story