तस्वीरों में सिमट गई ऋषि कपूर की यादें…कभी नहीं भूलेगी दुनिया चेहरे की मासूमियत…घर के सबसे लाड़ले थे चिंटू…

मुंबई 30 अप्रैल 2020 बॉलीवुड के दिग्गज अभ‍िनेता ऋष‍ि कपूर के अचानक निधन से हर कोई सदमे में हैं. एक दिन पहले इरफान खान और अब ऋष‍ि कपूर के चले जाने से बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी है. ऋष‍ि ने हमेशा ही में अपनी एक्ट‍िंग और अपने मासूम चेहरे से हर किसी को लुभाया है. देखें उनके बचपन की कुछ खूबसूरत यादें.

तस्वीरों में कैद ऋषि कपूर, कभी नहीं भूलेगी दुनिया चेहरे की मासूमियत

 

ऋष‍ि बचपन से ही अपनी एक्ट‍िंग में माहिर थे. एक तरफ अपने लुक्स और दूसरी तरफ अपने पर‍िपक्व अदाकारी से वे दर्शकों को हमेशा आकर्ष‍िक करते रहेऋष‍ि कपूर ने 1955 में पहली बार श्री 420 में बतौर चाइल्ड आर्ट‍िस्ट काम किया.इसके बाद वे 1970 में मेरा नाम जोकर में नजर आए. इसमें भी वे बाल कलाकार ही थे

तस्वीरों में कैद ऋषि कपूर, कभी नहीं भूलेगी दुनिया चेहरे की मासूमियत
फिर 1973 में आई ऋष‍ि कपूर की बॉबी. फिल्म बॉबी में डिंपल कपाड़‍िया संग उनकी एक्ट‍िंग शानदार थी.ऋष‍ि कपूर खानदान के लाडले बेटे थे. फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने अपने परिवार की परंपरा को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया70-80 के दशक में ऋष‍ि ने कई सुपरहिट फिल्में दी. रफू चक्कर, खेल खेल में, लैला मजनू, बारूद, कभी कभी, हम किसी से कम नहीं उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों में शामिल है.पत्नी नीतू सिंह के साथ ऋष‍ि कपूर की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री भी बहुत पसंद की जाती थी. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है.ऋष‍ि कपूर कुछ समय पहले ही कैंसर का इलाज करा कर विदेश से लौटे थेतस्वीरों में कैद ऋषि कपूर, कभी नहीं भूलेगी दुनिया चेहरे की मासूमियत

 

उन्होंने ठीक होने के बाद बॉलीवुड में वापसी भी की थी. उनकी पिछली फिल्म बॉडी दी. इस फिल्म में वे आख‍िरी बार इमरान खान के साथ नजर आए थे.
अभी कुछ दिनों पहले वे अपने नए प्रोजेक्ट के सिलसिले में दिल्ली भी गए थे. वहां उन्होंने अपनी फिल्म की शूट‍िंग की थी.ऋष‍ि कपूर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्ट‍िव रहते थे. अपने ट्वीट्स के जरिए वे लोगों को हंसाते भी थे.

तस्वीरों में कैद ऋषि कपूर, कभी नहीं भूलेगी दुनिया चेहरे की मासूमियत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!