Begin typing your search above and press return to search.

संविलियन आदेश जारी करने के लिए मुख्यमंत्री, स्कूल शिक्षा मंत्री और पंचायत मंत्री को संविलियन अधिकार मंच ने सौंपा ज्ञापन….. कहा – संविलियन के निर्णय के लिए आपका आभार, बस अब आदेश का है इंतजार

संविलियन आदेश जारी करने के लिए मुख्यमंत्री, स्कूल शिक्षा मंत्री और पंचायत मंत्री को संविलियन अधिकार मंच ने सौंपा ज्ञापन….. कहा – संविलियन के निर्णय के लिए आपका आभार, बस अब आदेश का है इंतजार
X
By NPG News

रायपुर 2 जुलाई 2020। संविलियन की एकसूत्रीय माँग कों लेकर लड़ाई लड़ने वाले और फिर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाले शिक्षाकर्मियों के संगठन संविलियन अधिकार मंच ने 2 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए आदेश जारी करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम और पंचायत मंत्री टी एस सिंहदेव से गुहार लगाई है । इसके लिए राजधानी रायपुर स्थित बंगले में शिक्षाकर्मियों हेमसागर साहू, विरेंद्र कुमार साहू, डिगम कुमार ढीढी, महेंद्र कुमार पटेल ने अपना ज्ञापन सौंपा है और संविलियन आदेश जारी करने हेतु गुहार लगाई है ।

पत्र में लिखा गया है कि

” आपके द्वारा शिक्षाकर्मियों के हित में उदारतापूर्वक लिए गए निर्णय और विधानसभा में की गई ऐतिहासिक घोषणा के फलस्वरुप 2 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके राज्य के लगभग 16 हजार शिक्षाकर्मियों का 1 जुलाई 2020 से संविलियन प्रस्तावित है जिसके लिए हम और हमारा पूरा शिक्षाकर्मी परिवार हृदय से आपके आभारी हैं । वर्तमान में स्कूल शिक्षा विभाग से इस संबंध में आदेश जारी नहीं हो पाया है जिसके कारण प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है अतः आपसे निवेदन है कि पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए आदेश जारी करवाने की असीम कृपा करें ताकि समय पर हमारे संविलियन की प्रक्रिया संपन्न हो सके”

इसके लिए हम और हमारा पूरा परिवार सदैव आपके आभारी रहेंगे।

आदेश जारी करवाने के लिए लगातार हो रहा है प्रयास – विवेक दुबे

शिक्षाकर्मियो का 1 जुलाई 2020 की तिथि में संविलियन होना है और इसके लिए स्थानीय स्तर पर कार्रवाई जारी है । अब स्कूल शिक्षा विभाग से राज्य स्तरीय आदेश और समय सारणी जारी होना बाकी है ताकि सभी जिलों और ब्लॉक में समरूपता के साथ प्रक्रिया निपटाई जा सके । हमने इसके लिए मुख्यमंत्री , स्कूल शिक्षा मंत्री और पंचायत मंत्री को ज्ञापन सौंपकर निवेदन किया है साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम जी और मुख्यमंत्री जी के OSD आशीष वर्मा से भी दूरभाष पर चर्चा हुई है । हमारी कोशिस है कि जल्द से जल्द आदेश जारी हो ताकि संविलियन का क्रियान्वन हो सके । इसके लिए शीघ्र आदेश जारी होगा इसका हमें पूरा भरोसा है ।

Next Story