जोन 4 में 68 लाख का भूमिपूजन और 54 लाख के विकास कार्य का महापौर देवेंद्र यादव ने किया लोकर्पण

दुर्ग 8 जनवरी 2020. भिलाईनगर नगर पालिक निगम भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र में वृहद स्तर पर विकास कार्य किए जाएंगे। जोन 04 के विभिन्न गलियों में पानी निकासी की व्यवस्था दुरूस्त करने के साथ ही सौंदर्यीकरण के लिए सड़क के दोनो ओर पेवर ब्लाॅक लगाए जाएंगे। जोन 04 के अलग अलग वार्डों में 68 लाख रूपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन और 54 लाख की लागत से किए गए विकास कार्यों का महापौर एवं विधायक देवेन्द्र यादव ने वार्ड पार्षदों और स्थानीय नागरिकों की उपस्थिति में भूमिपूजन किये। मूलभूत आवश्यकतों की पूर्ति के लिए होने वाले कार्य पूरा होते ही क्षेत्र की जनता को सौगात मिल जाएगी। वार्ड भ्रमण के दौरान वार्डवासियों ने सामुदायिक भवन, पेवर ब्लाॅक, नाली निर्माण जैसी विभिन्न मांग महापौर यादव से किए थे, उनकी मांगों को पूरा करने आज विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन कर वादा पूरा किए। गलियों में पेवर ब्लाॅक लगने से वार्ड स्वच्छ एवं सुंदर दिखाई देगा तथा बारिश के सीजन में कीचड़ से निजात मिलेगी।

भिलाई निगम क्षेत्र के जोन 04 शिवाजी नगर अंतर्गत वार्ड 38 के 10 स्थानों पर वृहद रूप से विकास कार्य किया जाना है जिसके लिए महापौर एवं विधायक भिलाईनगर देवेन्द्र यादव ने वार्ड के नागरिकों की उपस्थिति में तीन अलग अलग स्थान पर वरिष्ठ नागरिकों के हाथों नारियल तोड़कर खुर्सीपार क्षेत्र के नागरिकों को विकास कार्य की सौगात दिए। इस दौरान निगम प्रशासन द्वारा जनहित के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए यादव ने कहा कि स्वच्छता व स्वास्थ्य को लेकर निगम के सभी वार्डों में कार्य किए जा रहे है। यादव ने कहा कि खुर्सीपार ही नहीं बल्कि पूरे निगम क्षेत्र में स्वच्छ पेयजल एवं विकास कार्य के लिए निगम द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, उन्होंने इंग्लिलिश मीडियम स्कूल और मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने जनता से जो वादे किए थे, उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरे किए जा रहे हैं। महापौर यादव ने उपस्थित जनों को बताया कि भिलाई निगम क्षेत्रांतर्गत सौंदर्यीकरण के लिए वार्डों में गार्डन, खेल मैदान को विकसित करने का कार्य और तालाबों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है, कई स्थानों पर बड़े सामुदायिक भवन बन रहा है, महिला सशक्तिकरण की दिशा में जल्द ही पाॅवरहाउस में मदर्स मार्केट का शुभारंभ किया जाएगा। भूमिपूजन कार्यक्रम में अंताव्यावसायी सहकारी समिति एवं वित्त विकास निगम की अध्यक्ष नीता लोधी, सत्येन्द्र बंजारे, डी. कामराजू, तुलसी पटेल, वीरेन्द्र बंजारे, विनोद शुक्ला सहित वार्ड के वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे।
सर्विस रोड किनारे दोनो लगेगा पाथवे
जोन 04 आयुक्त अमिताभ शर्मा ने बताया कि महापौर यादव जी द्वारा लोकापर्ण किया गया जिसमें वार्ड 30 बालाजी नगर में भवन निर्माण, परमेश्वरी मंदिर का जीर्णोद्धार, देवांगन समाज भवन में अतिरिक्त कमरा निर्माण, शिवाजी नगर में तालाब का सौंदर्यीकरण, बूढ़ादेव मंदिर में किचनशेड निर्माण, कर्मा माता भवन निर्माण, उड़िया बस्ती में मंच पर अतिरिक्त कक्ष निर्माण, लक्ष्मी चौक स्थित गणेश मंच का जीर्णोद्धार कार्य, सुभाष चौक के पास मंच निर्माण कार्य आदि का लोकार्पण किया गया। इसके अलावा वार्ड 38 के 10 स्थानों पर 68 लाख की लागत से विकास कार्य के लिए भूमिपूजन हुआ जिसमें मंगल भवन से मिनी स्टेडियम तक सर्विस रोड के दोनो आरे पाथवे निर्माण, पेवर ब्लाॅक, राजेन्द्र प्रसाद नगर में नाली निर्माण कार्य, सामुदायिक भवन सह शौचालय निर्माण, एचएससीएल काॅलोनी, चर्च लाइन, प्राथमिक स्कूल बस स्टैण्ड के पीछे एवं विभिन्न स्थानों पर नागरिकों की सहूलियत के लिए सीमेंटीकरण कार्य किए जाएंगे।

Spread the love