मयंक ने बताया कैसे करियर की शुरुआत में रोहित शर्मा ने की थी मदद…

नईदिल्ली 19 मई 2020। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने संजय मांजरेकर के साथ एक वीडियोकास्ट में बताया है कि कैसे करियर के शुरुआती दौर में उनकी हिटमैन रोहित शर्मा ने मदद की थी। मयंक ने बताया कि वेस्टइंडीज के पहले दौरे के बाद मैं थोड़ा निराश हो गया था। मैंने खुद से कहा कि क्या हो रहा है? मुझे याद है कि रोहित शर्मा मेरे बगल में बैठे थे। उन्होंने मुझे बताया कि जब आप अपनी पहली सीरीज और अपनी दूसरी सीरीज खेलते हैं, तो उनमें फर्क होता है। रोहित ने मुझसे कहा कि टीम को आपसे अच्छे और कुछ खास प्रदर्शन की उम्मीद है।

अग्रवाल ने आगे कहा कि उन्होंने मुझे सलाह दी कि यह मेरा पहला मैच है, इसलिए खुद पर अधिक दबाव न डालें। मैंने यह सलाह ली है और मैंने हर बार इसका पालन करने की कोशिश की। दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक को इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के लिए खेलते हुए देखा गया था। हालांकि भारत ने यह सीरीज 2-0 से गंवा दी थी। अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में चार पारियों में कुल 102 रन बनाए। किंग्स इलेवन पंजाब के आक्रामक बल्लेबाज को मैदान पर कदम रखने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है।

इस बातचीत में मयंक ने पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर को यह भी बताया कि किस तरह पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ की बातों से प्रेरणा लेकर वो क्रिकेट में आगे बढ़े। मयंक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 -19 की सीरीज में मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर संजय मांजरेकर को एक वीडियोकास्ट में कहा, ‘मैं रन बना रहा था। रणजी सीजन और भारत-ए के लिए भी काफी रन बनाए थे। मैंने राहुल भाई से बात की। मैंने बताया कि टीम में नहीं चुने जाने से निराश हो रहा हूं।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे अच्छे से याद है कि उन्होंने कहा था कि मयंक ये चीजें तुम्हारे हाथ में नहीं हैं। तुमने मेहनत की और यहां तक पहुंचे। चयन तुम्हारे हाथ में नहीं है। मैं पूरी तरह से उनसे सहमत हूं। ये बातें सैद्धांतिक रूप से समझ में तो आती हैं लेकिन व्यवहारिक तौर पर इन्हें समझना मुश्किल होता है।’ मयंक ने कहा, ‘उन्होंने कहा था कि आने वाला समय पिछले से अलग नहीं होगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!