मैच के दौरान मयंक अग्रवाल पर भड़के थे क्रिस गेल, बताया क्यों आया था गुस्सा

नई दिल्ली 19 अक्टूबर 2020। इंडियन प्रीमियर लीग 13 सीजन के इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 6 विकेट पर 176 रन बनाए और जवाब में पंजाब की टीम भी 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन ही बना पाई। मैच टाई हुआ और फैसला सुपर ओवर के जरिए किया जाना तय हुआ लेकिन सुपर ओवर भी टाई हो गया जिसके बाद एक और सुपर ओवर कराया गया।

डबल सुपर ओवर में क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल ने मुंबई से मिले 12 रन के लक्ष्य को हासिल किया। गेल ने ट्रेंट बोल्ट की पहली गेंद पर छक्का लगाया था जबकि आखिर में दो लगातार चौके लगाते हुए मयंक ने पंजाब को रोमांचक जीत दिलाई। यह पहली बार था जब आइपीएल में कोई सुपर ओवर टाई हुई।

जब मयंक ने यूनिवर्स के बॉस क्रिस गेल से पूछा कि क्या वह सुपर ओवर में रन का पीछा करने से पहले नर्वस थे तो वो भड़के उठे। “मैं कभी भी नर्वस नहीं था, बल्कि मैं तो इस बात को लेकर गुस्से में था कि हमें इस स्थिति तक आना पड़ गया। लेकिन यह क्रिकेट का खेल है और ऐसी चीजें होती रहती है। यहां तक की जब हम बल्लेबाजी करने के लिए जा रहे थे मैं आपसे बेहतर नाराज था। मुझे इस बात पर गुस्सा आया था कि आपने मुझसे पूछा कि पहली गेंद का सामना कौन करेगा। मैने सोचा कि आप मुझसे वाकई ऐसा सवाल कर सकते हैं। पहली गेंद खेलने वाला और कोई नहीं बल्कि यूनिवर्स का बॉस ही होगा ना।”

जीत के बाद पहले सुपर ओवर में 6 रन का बचाने वाले पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मयंक से कहा, “यह बहुत ही मुश्किल था। जब आपको 14-15 रन बचाने के लिए दिए गए हो तो आप ज्यादा आत्मविश्वास से भरे होते हैं। लेकिन यहां गलती करने की गुंजाइश बहुत ही कम थी तो मैंने अपनी जो ताकत है बस उसी पर भरोसा किया। मुझे अपने यॉर्कर पर यकीन है और जब मैंने अपनी पहली गेंद डाली तो भरोसा हो गया कि मैं छह की छह गेंद जड़ में डाल सकता हूं।”

 

Spread the love