करोड़ो में बिकने वाले मैक्सवेल नहीं खेलेंगे IPL का शुरुआती मैच, ये रही वजह

नईदिल्ली 12 फरवरी 2020। ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल दक्षिण अफ्रीकी दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह डार्सी शॉर्ट को टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने पिछले साल अक्तूबर में लंबे समय के बाद अपनी मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या से उबरकर टीम में वापसी किया था। गुरुवार को उनकी सर्जरी होनी है। मैक्सवेल को इस उबरने में छह से आठ सप्ताह का समय लग सकता है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

बिग बैश 2019-20 में उनकी कप्तानी वाली मेलबर्न स्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया था। मैक्सवेल का प्रदर्शन भी बेहतरीन था, लेकिन टीम को फाइनल में हार मिली थी। उनकी जगह शामिल डार्सी शॉट भारत के खिलाफ खेली गई वन-डे सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे। उस सीरीज में उन्हें कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था और  फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

इसी साल टी-20 विश्व कप होने वाला है। इस लिहाज से सभी टी-20 मुकाबले बेहद ही महत्वपुर्ण होने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक टी-20 विश्व कप नहीं जीता है। टीम को विश्व कप अपने नाम करना है तो मैक्सवेल की भूमिका अहम होने वाली है। इस बार ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर ही विश्व कप खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने ग्लेन मैक्सवेल के टीम से बाहर होने पर निराशा जताई। उन्होंने अपने बयान में मैक्सवेल के टीम से बाहर होने पर कहा कि हम ग्लेन को इस दौरे से बाहर ने से निराश हैं, क्योंकि हम गर्मियों के दौरान उनके ब्रेक के बाद 20 और 50 ओवरों के दोनों प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम में उनका स्वागत करना चाह रहे थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.