माशिमं व ओपन स्कूल बंद : माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव व शिक्षा विभाग के सीनियर अधिकारी कोरोना पॉजेटिव…. एकाउंट अफसर की मौत …. राजधानी में कोरोना का तांडव जारी

रायपुर 11 सितंबर 2020। कोरोना का कहर राजधानी में इन दिनों खूब टूट रहा है। लिहाजा कई दफ्तरों को बंद करने की नौबत आ गयी है। राजधानी में मंत्रालय व इंद्रावती भवन के बाद अब माध्यमिक शिक्षा मंडल और ओपन स्कूल को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। दरअसल माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव व्हीके गोयल कोरोना पॉजेटिव मिले हैं, जिसके बाद वो होम आइसोलेशन में चले गये हैं। व्हीके गोयल माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव के साथ-साथ ओपन स्कूल के भी सचिव हैं, लिहाजा माशिम और ओपन स्कूल दोनों को तीन दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। 11 सितंबर से 13 सितंबर तक ये कार्यालय बंद रहेंगे।

राजधानी के पेंशनवाड़ा स्थित शिक्षा परिसर में गुरुवार को माशिमं के सचिव प्रो. वीके गोयल के अलावे संभागीय शिक्षा कार्यालय में संयुक्त संचालक एसके भारद्वाज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल और संभागीय कार्यालय को तीन दिन के लिए सील कर दिया गया है। यहां के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। इसके पहले राज्य ओपन स्कूल के अकाउंट ऑफिसर प्रदीप गुप्ता की कोरोना संक्रमित होने के बाद मौत हो गई थी।

आपको बता दें कि राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़े कहर के बीच अब इसकी चपेट में  लगातार सरकारी कर्मचारी व अधिकारी आ रहे हैं। दुखद पहलू ये है कि कोरोना की चपेट में आने के बाद कई अधिकारी-कर्मचारियों की मौत तक हो चुकी ही। इससे पहले मंत्रालय व इंद्रावती भवन को भी कोरोना के मद्देनजर तीन दिन बंद करने का आदेश दिया था। साथ ही सभी कर्मचारियों को बसों या पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आने के बजाय निजी गाड़ी से आने की सलाह दी गयी थी।

Spread the love