मरवाही को मिला डॉक्टर विधायक.. कांग्रेस ने 55 फ़ीसदी वोट हासिल कर जीत दर्ज की..कांग्रेस भाजपा को छोड़ शेष 6 प्रत्याशियों की जमानत जप्त

मरवाही,10 नवंबर 2020। आख़िरकार मरवाही उप चुनाव का रण कांग्रेस ने जीत लिया है। 21 चरण के गणना क्रम में कांग्रेस कहीं पर भी पीछे नही हुई। मतगणना के बाद सामने आए आँकड़ो ने यह तथ्य दिया कि कांग्रेस ने इस उपचुनाव में 55.89 फ़ीसदी वोट हासिल किए हैं।
बीते चुनाव के मुक़ाबले इस उप चुनाव को देखें तो कांग्रेस ने उस सीट पर वापसी की है जहाँ बीते चुनाव याने 2018 में कांग्रेस की जमानत जप्त हो चुकी थी। हालाँकि इसमें यह जोड़ा जाना चाहिये कि, इस चुनाव में अब तक अपराजेय रहे जोगी परिवार की कोई दखल इस चुनाव में नही थी।
मरवाही ने जोगी विहीन चुनाव में अपना प्रतिनिधित्व मरवाही में ही पूरी नौकरी कर चुके डॉ के के ध्रुव जो कि मरवाही के बीएमओ रहे को अपना प्रतिनिधित्व सौंपा है।
उप चुनाव सरकार नही हारती, क्योंकि मान्यता है कि उप चुनाव सरकार लड़ती है। युद्ध और प्रेम में सब जायज की नीति का दृष्टांत इस उप चुनाव में भी दिखा है। आने वाले वाले समय में आज के उप चुनाव में इस्तेमाल किए गए साम दाम दंड भेद नज़ीर बनेंगे।
बहरहाल मरवाही के नए विधायक डॉ के के ध्रुव होंगे जिन्हे 83561 मत मरवाही की जनता ने दिए हैं।

Spread the love