मरवाही काउंटिंग ब्रेकिंग : कांग्रेस प्रत्याशी करीब 18 हजार वोट से आगे… सांतवें चरण की मतगणना हुई समाप्त… जानिये अब तक किसे कितने मिले हैं वोट

 मरवाही 10 नवंबर 2020। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ केके ध्रुव अब करीब 18 हजार वोट से आगे हो गये हैं। सातवें चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी डॉ ध्रुव को अब तक 30064 वोट मिल चुके हैं, वहीं भाजपा के डॉ गंभीर सिंह को 12674 वोट मिले हैं। अब वो कुल 17390 वोट से पीछे हो गये हैं।

कांग्रेस समर्थकों ने अब जीत का जश्न मानना शुरू कर दिया है। इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी ने विक्ट्री साइन दिखाकर अपनी जीत का संकेत दिया। आपको बता दें कि अभी तक किसी भी राउंड में ऐसा नहीं हुआ, जिसमें बीजेपी और जेसीसीजे गठबंधन के उम्मीदवार गंभीर सिंह आगे हुए हो।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन से खाली हुई इस सीट के लिए 3 नवंबर को मतदान हुआ था। पहली बार ऐसा हुआ है, जब जोगी परिवार से कोई चुनावी मैदान में नहीं था। ऐसे में देखना है कि मरवाही जीतकर कांग्रेस का 70 सीटों का टारगेट पूरा होगा या फिर यहां भाजपा कमल खिलाएगी। पेंड्रा रोड स्थित गुरुकुल विद्यालय परिसर में 286 मतदान केंद्रों के लिए मतगणना 21 चक्रों में होगी। इसके लिए एक दिन पहले सोमवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच रिहर्सल भी की गई। इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस सहित 8 उम्मीदवार मैदान में हैं। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (JCCJ) ने अपने प्रत्याशियों का पर्चा खारिज हो जाने के बाद भाजपा का समर्थन किया है।

Spread the love