हेलीकॉप्टर में मैरिज फोटो शूट मामला.. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को कहा – “किसी पर कार्यवाही की जरुरत नहीं है.. जाँच जरुर करें..नव युगल को मेरा आशीर्वाद.. उन्हें गंभीरता का अहसास नहीं था”

रायपुर,22 फ़रवरी 2021। हैंगर में पहुँच कर शासकीय हैलिकॉप्टर में मैरिज फ़ोटो शूट के मसले ने मुख्यमंत्री कार्यालय में हड़कंप मचा दिया। देर शाम इसे लेकर बैठक हुई जिसमें इंटिलिजेंस, मुख्यमंत्री कार्यालय,राजकीय उड्डयन विभाग और पुलिस के आला अधिकारी मौजुद थे। इस मसले के सामने आने पर सभी की यह राय थी कि, कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। बैठक में हालाँकि सुरक्षा में चूक मसले पर मुख्यमंत्री बघेल की नाराज़गी के ज़ाहिर होने की भी स्वाभाविक आशंका थी।
लेकिन जबकि बैठक हुई और कड़ी कार्यवाही की बात आई, जिसमें फ़ोटो शूट कराने वाले दूल्हा दुल्हन भी शामिल थे, इसके साथ साथ सुरक्षा में चुक के लिए जवाबदेह हर किसी की पहचान कर सभी के ख़िलाफ़ विभागीय और अपराधिक मामला दर्ज किया जाए।
इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शांति से सबकी सुनते रहे और फिर उन्होंने आख़िरी में कहा –
“यह चुक है.. निश्चित तौर पर ऐसा दोहराव ना हो इसके लिए जाँच कीजिए.. पर इसमें कोई कार्रवाई किसी पर नहीं करनी है.. जहां तक उस युगल दंपत्ति का मसला है तो उन्हें गंभीरता का ऐहसास नहीं था.. मेरी उनके सफल वैवाहिक जीवन की शुभकामना है..कोई कार्यवाही किसी पर नहीं की जाएगी”
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट किया –
“चुक है ये.. इसका दोहराव नहीं होना सुनिश्चित करिए.. लेकिन अभी के मसले पर कार्यवाही नहीं होगी..”
कोई शक नहीं कि, CM भूपेश बघेल के इस अंदाज ने कईयों को अपना मुरीद बना लिया, ख़ासकर वे नव दंपत्ति जिनकी अनूठा करने की उत्सुकता उन्हें गंभीर संकट में फँसा सकती थी।

Spread the love