npg

माओवादियों ने आत्मसमर्पण के बाद किया मतदान, नक्सल प्रभावित इलाकों में पिछली बार की तुलना में दो गुना से ज्यादा मतदान

रायपुर 31 जनवरी 2020। त्रि-स्तरीय आम चुनाव के द्वितीय चरण में 31 जनवरी 2020 को मतदान सम्पन हुआ जो पूर्णतः शांतिपूर्ण रहा। प्रदेश के नक्सल हिंसा प्रभावित कई इलाकों में वर्ष 2015 में हुए चुनाव की तुलना में इस बार दो गुना से अधिक लोगो ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। प्रदेश के दक्षिणी […]

Spread the love

माओवादियों ने आत्मसमर्पण के बाद किया मतदान, नक्सल प्रभावित इलाकों में पिछली बार की तुलना में दो गुना से ज्यादा मतदान
X

रायपुर 31 जनवरी 2020। त्रि-स्तरीय आम चुनाव के द्वितीय चरण में 31 जनवरी 2020 को मतदान सम्पन हुआ जो पूर्णतः शांतिपूर्ण रहा। प्रदेश के नक्सल हिंसा प्रभावित कई इलाकों में वर्ष 2015 में हुए चुनाव की तुलना में इस बार दो गुना से अधिक लोगो ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

प्रदेश के दक्षिणी बस्तर के सुरनार क्षेत्र में पिछले चुनाव के 26 प्रतिशत मतदान की तुलना में इस बार मतदान का प्रतिशत बढ़कर 54 हुआ है। उल्लेखनीय है कि चिकपाल और तुमकपाल में कैम्प खोलने के बाद मतदान के प्रतिशत में काफी वृद्धि हुई है।

अति संवेदनशील मतदान केंद सुरनार में अधिकारियों के समक्ष एक लाख रुपए का एक ईनामी माओवादी डी.ए.के.एम.एस. अध्यक्ष सहित कुल 12 माओवादियों द्वारा आत्मसमर्पण भी किया गया। आत्मसमर्पण के बाद इनके द्वारा मुख्य धारा में शामिल होकर आज मतदान किया गया। पिछली बार चुनाव में दो स्थानों पर बूथ लूटने की घटना हुई थी। इस बार मतदान पूर्णतः शांतिपूर्ण रहा।

Next Story