इनकम टैक्स के निशाने पर कई प्राइवेट हास्पीटल…. 24 घंटे के भीतर 5 नर्सिंग होम पर दबिश के बाद मचा हड़कंप…. करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला आ रहा है सामने… कई बड़े हास्पीटल पर भी कसेगा शिकंजा

रायपुर 19 फरवरी 2020। कुबेर से भी बड़ा खजाना दबाये बैठे प्रदेश के प्राइवेट हास्पीटल्स पर अब इनकम टैक्स विभाग की नजर है। पिछले 24 घंटे घंटे में प्रदेश के 5 प्राइवेट हास्पीटल पर इनकम टैक्स की दबिश हुई है। इस दौरान आईटी को करोड़ों की टैक्स चोरी का पता चला है। राजधानी के दो नर्सिंग होम भागवत हास्पीटल और डा जाऊलकर नर्सिंग होम्स पर इनकम टैक्स विभाग ने दबिश दी। इससे पहले कवर्धा में तीन अस्पताल में इनकम टैक्स की टीम पहुंची हुई थी। कवर्धा के रूपजीवन हॉस्पिटल, परिहार हॉस्पिटल और स्नेहा क्लीनिक में टीम ने पड़ताल की थी। इस दौरान अस्पतालों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत सही पायी गयी थी।

जानकारी के मुताबिक इन अस्पतालों ने करोड़ों रुपये सरेंडर करने का प्रस्ताव भी दिया हैं। वहीं राजधानी के निजी हास्पीटल्स से भी इसी तरह की शिकायतें आ रही है कि करोड़ों रुपये का हिसाब किताब अस्पतालों में गोल है, लिहाजा या तो इन हास्पीटल को रकम सरेंडर करने होंगे या नहीं तो पेनाल्टी के साथ पैसे की वसूली होगी।

इधर अस्पतालों पर आईटी की दबिश के बाद हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल लंबे समय से प्राइवेट अस्पतालों में पैसे के लेन देन में जमकर गड़बड़ी की जा रही है। टैक्स बचाने के नाम पर अस्पताल नया-नया हथकंडा अपना रहे हैं। लिहाजा पहली बार इनकम टैक्स ने प्राइवेट अस्पतालों पर दबिश दी है। हालांकि अब तक कोई भी बड़ा अस्पताल इनकम टैक्स के निशाने पर नहीं आया है, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। लेकिन जानकार बताते हैं कि जल्द ही कई बड़े अस्पतालों में इनकम टैक्स की दबिश देखने को मिलेगी।

Spread the love