विमान हादसे में कई लोगों की मौत…90 से ज्यादा यात्री थे सवार, लेंडिंग के पहले विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त….रिहायशी इलाके में गिरा

नईदिल्ली 22 मई 2020. पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक लाहौर से कराची जा रहा पीआईए का एक विमान कराची हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  A320 संख्या के इस विमान में करीब सौ यात्री मौजूद थे। इस हादसे में कई लोगों के मरने की आशंका है, शुरुआती जानकारी के मुताबिक विमान में 88 यात्री और 10 क्रू सदस्य सवार थे।

पाकिस्तान जियो न्यूज ते मुताबिक, जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त फ्लाइट क्रैश कर गई। फ्लाइट में 90 से अधिक यात्री सवार थे। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक प्लेन के क्रैश होने के बाद धूएं का गुबार उठने लगा। खबर के मुताबिक, पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि उड़ान ए -320  यात्रियों को लेकर लाहौर से कराची जा रही थी।

फुटेज में दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए। निवासियों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान में कहा गया कि सेना की त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स नागरिक प्रशासन के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए साइट पर पहुंचे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.