टिम पेन समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हुए सेल्फ आइसोलेट

नईदिल्ली 16 नवंबर 2020. दिसंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले एडिलेड में कोरोना का प्रकोप काफी बढ़ गया है। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन समेत कई खिलाड़ियों ने खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि भरोसा दिलाया है कि पहला टेस्ट मैच एडिलेड में ही खेला जाएगा और यह डे-नाइट टेस्ट ही होगा।

एडिलेड में बेहद तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के केसों को देखते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, टेस्मेनिया और नॉर्दन रीजन के बॉर्डरों को सोमवार रात से सील कर दिया गया है और एडिलेड से आए लोगों को 14 दिन के लिए होटल में क्वारंटाइन किया जा रहा है। लगातार बढ़ते केसों का असर ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे घरेलू मैचों पर भी पड़ा है, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि अगले महीने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज पर कोई खतरा नहीं है।

टेस्मेनिया की हेल्थ अथॉरिटी ने 9 नवंबर के बाद साउथ ऑस्ट्रेलिया से आए लोगों को क्वारंटाइन किया है, ऐसे में टिम पेन, मैथ्यू वेड और टेस्मेनिया के और खिलाड़ियों को भी आइसोलेशन में रहना होगा, जिन्होंने हाल में ही शेफील्ड शील्ड के शुरुआती मैचों को साउथ ऑस्ट्रेलिया में खत्म किया है। टेस्मेनिया के स्पोकपर्सन ने कहा कि खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट कल किया जाएगा और वो पब्लिक हेल्थ की बाकी सलाह का इंतजार करेंगे।

Spread the love