लॉकडाउन को लेकर बड़ी बैठक जारी :…. कैबिनेट सिकरेट्री के साथ चीफ सिकरेट्री, डीजीपी, होम सिकरेट्री, लेबर सिकरेट्री व फूड सिकरेट्री की बैठक…. बैठक के बाद जारी हो सकती है राज्य सरकार की तरफ से गाइडलाइन

रायपुर 25 अप्रैल 2020। लॉकडाउन में छूट को लेकर एक बड़ी बैठक चल रही है।  कैबिनेट सचिव राजीव गौबा देश के सभी चीफ सिकरेट्री और डीजीपी की बैठक ले रहे हैं। बैठक में इस बात को लेकर चर्चा की जा रही है कि प्रदेश में अभी क्या हालात हैं और हालात के मद्देनजर किन राज्यों में कितनी छूट दी जा सकती है। हालांकि देर रात गृहमंत्रालय ने एक आदेश जारी किया था, जिसमें सभी दुकानों को शर्तों के साथ खोलने की छूट दे दी गयी थी, लेकिन आदेश में कंफ्यूजन के बाद अब गृहमंत्रालय ने अपने उस आदेश को लेकर स्पष्टीकरण भी जारी किया है।

इन सभी के बीच कैबिनेट सिकरेट्री राजीव गौबा बैठक ले रहे हैं। बैठक में छत्तीसगढ़ के चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल, डीजीपी डीएम अवस्थी, ACB सुब्रत साहू, लेबर सिकरेट्री सोनमणि बोरा, फूड सिकरेट्री कमलप्रीत सिंह मौजूद हैं।  जिलों के कलेक्टर व एसपी कैबिनेट की ब्रीफिंग को सुन रहे हैं लॉकडाउन में छूट को लेकर बैठक में चर्चा हो रही है।

दरअसर प्रदेश में दुकान खोलने को लेकर अलग-अलग जिलों से कंफ्यूजन की स्थिति बन रही है। गृहमंत्रालय की गाइडलाइन के बाद जिलों में कई जरूरी और गैर जरूरी दुकानें खोली गयी थी, लेकिन पुलिस ने राज्य शासन की गाईडलाइन ना होने का हवाला देते हुए सभी दुकानों को बंद कर दिया । लिहाजा अब कैबिनेट सिकरेट्री के साथ होने वाली बैठक के बाद राज्य सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी की जाने की उम्मीद है।

Spread the love