कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई : सब इंजीनियर व पटवारी सस्पेंड, पंचायत सचिव को शो-कॉज…..बैठक में मिली थी गंभीर शिकायतें

जशपुरनगर 9 फरवरी 2021। लापरवाही और अनियमितता पर कलेक्टर महादेव कावरे ने सख्त तेवर दिखाये हैं। कलेक्टर के निर्देश पर लापरवाह सब इंजीनियर पीटर एक्कर व पटवारी जितेंद्र सिंह ठाकुर को सस्पेंड कर दिया गया है, वहीं एक पंचायत सचिव को शो-कॉज जारी किया गया है।

दरअसल कलेक्टर महादेव कावरे के निर्देश पर एसडीएम रवि राही ने कुनकुरी में पंचायत सचिवों की बैठक ली थी। समीक्षा बैठक के दौरान पटवारी जितेन्द्र सिंह ठाकुर के खिलाफ कई शिकायतें आयी। जितेंद्र ठाकुर पर मुख्यालय में अनुपस्थित रहने, जाति प्रमाण-पत्र शिविर पर अनुपस्थित रहने, ग्रामवासियों से कार्य के लिए पैसे मांग करने में आरोपी पाये जाने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनका प्रभार  प्लासिदियुस टोप्पो, पटवारी को सौंपा गया है।

वहीं कलेक्टर महावेद कावरे ने पत्थलगांव के जनपद पंचायत सभा कक्ष में पंचायत सचिवों की बैठक ली थी। बैठक में पत्थलगांव के सब इंजीनियर पीटर एक्का गायब थे। बिना सूचना दिये अनुपस्थित पाये जाने से निर्माण कार्यो की समीक्षा नहीं हो पायी। जिसके बाद कलेक्टर ने उन्हें सस्पेंड करने का आदेश दिया। उनका मुख्यालय कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग पत्थलगांव नियत किया गया है।

वहीं मनरेगा एवं स्वच्छ भारत मिशन के कार्यो में अरुचि लेने वाले ग्राम पंचायत बरजोर सचिव दिलेश्वर सिंह को कारण बताओ नोटिश जारी करने के निर्देश दिए।

Spread the love