ACB की बड़ी कार्रवाईः रेलवे के मुख्य सफाई इंस्पेक्टर ठेकेदार से रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया, केंद्र शासन के अधिकारी के खिलाफ एसीबी की दूसरी कार्रवाई

NPG.NEWS
रायपुर, 30  अप्रैल 2020। एंटी करप्शन ब्यूरो ने आज केंद्र शासन के अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रेलवे के मुख्य सफाई निरीक्षक को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। केंद्र शासन के अधिकारी के खिलाफ एसीबी की यह दूसरी कार्रवाई होगी।
एसीबी के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार बिलासपुर के संदीप राय ने रायपुर के रेल्वे कॉलोनी सफाई का कार्य टेंडर पर लिया था। संदीप राय का फर्म श्री सांई छाया वेयर हाऊस बिलासपुर का प्रोपाईटर है जिसके कार्य करने के लिये रेलवे ने आवेदक को अधिकार पत्र एवं मुख्तयार दिया था।
आवेदक ने जुलाई से दिसम्बर तक का किये कार्य का बिल 15,96,000/-रूपये जमा किया है। जनवरी 2020 से मार्च 2020 तक के कार्य भुगतान के लिये शुंभाशीष सरकार, पिता स्व0 गोपाल चन्द्र सरकार उम्र-54 वर्ष, पद-मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, खारून रेल विहार कालोनी, फाफाड़ीह चौक, दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे (एस0ई0सी0आर0) रायपुर द्वारा 8 प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत की मांग की गई है। कार्य के शुरू से ही भुगतान हेतु काफी प्रताड़ित किया गया है, और लगतार बेखौफ होकर रेल्वे के अधिकारी द्वारा प्रार्थी से रिश्वत मांगी जा रही है और न देने पर उसका भुगतान रोका जाता है।
प्रार्थी द्वारा रिश्वत की प्रताड़ना से तंग आकर एसीबी कार्यालय में आकर पुलिस अधीक्षक रायपुर को अपनी व्यथा बताई गयी। जिस पर संज्ञान लेते हुये शिकायत का सत्यापन कराया गया । जिसमें पाया गया कि आरोपी अधिकारी द्वारा प्रार्थी से 1,20,000 रूपये की रिश्वत मांगी है। जिसे प्रार्थी को तीन किस्तों में देना है। सत्यापन उपरांत ट्रेप टीम का गठन किया गया एवं विधिवत कार्यवाही उपरांत आज अनावेदक ने आवेदक से प्रथम किश्त के रूप में 30,000 रूपये रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों पकड़ा गया ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!