नहीं चला माही का मैजिक : 5वें नंबर पर उतरकर भी मैच नहीं कर पाए ‘फिनिश’…. तीन बार की चैंपियन चेन्नई किग्स 7 रन से हारी

नयी दिल्ली 3 अक्टूबर 2020। युवा प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा की उम्दा बल्लेबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (CSK) ने तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रनों से मात दी. शुक्रवार रात आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. वह अंक तालिका में सबसे नीचे है.

अपना पहला आईपीएल खेल रहे अब्दुल समद ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 194 मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को आखिरी ओवर में खुलकर खेलने नहीं दिया. जीत के लिए 165 रनों के लक्ष्य के जवाब में चेन्नई पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी.

आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 28 रन चाहिए थे. पहली ही गेंद वाइड रही जिस पर चौके के साथ पांच रन भी निकल गए. इसके बाद धोनी ने चौका लगाया, लेकिन अगली तीन गेंदें बेहतरीन रहीं. आखिरी गेंद पर सैम कुरेन ने छक्का जड़ा, लेकिन मैच तब तक हाथ से निकल चुका था. (आखिरी ओवर- 5w, 2, 4, 1, 1, 1, 6)

सनराइजर्स की अच्छी गेंदबाजी और चुस्त फील्डिंग के अलावा भीषण गर्मी का भी असर धोनी एंड कंपनी पर नजर आ रहा था. आखिरी ओवरों में बड़े शॉट खेलकर विश्व कप 2011 फाइनल समेत कई मौकों पर भारतीय टीम को जीत दिला चुके धोनी गर्मी से परेशान नजर आए. बल्लेबाजी के वक्त वह थके-थके नजर आए. फिजियो को भी उनके उपचार के लिए मैदान पर आना पड़ा.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.