Begin typing your search above and press return to search.

“महाराज करा सकते हैं मेरी हत्या, मंत्री पद से बर्खास्त करना चाहिये”…. बृहस्पत सिंह ने सिंहदेव पर साधा निशाना….. -राहुल-सोनिया से शिकायत की बात कही….विधायक दल की बैठक में भी मुद्दा गरमायेगा

“महाराज करा सकते हैं मेरी हत्या, मंत्री पद से बर्खास्त करना चाहिये”…. बृहस्पत सिंह ने सिंहदेव पर साधा निशाना….. -राहुल-सोनिया से शिकायत की बात कही….विधायक दल की बैठक में भी मुद्दा गरमायेगा
X
By NPG News

रायपुर 25 जुलाई 2021। बलरामपुर विधायक बृहस्पत सिंह के काफिले पर हुए मामले ने तूल पकड़ लिया है। तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद भी छत्तीसगढ़ का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। रात से ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर निशाना साध रहे बृहस्पत सिंह ने देर शाम रायपुर में ये कहकर सनसनी फैला दी कि वो उनकी हत्या भी करवा सकते हैं। यही नहीं रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने तो तत्काल टीएस सिंहदेव को मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग भी कर दी।

हालांकि हैरानी की बात ये रही कि जिस वक्त प्रेस कांफ्रेंस ली गयी, उसके 10 मिनट बाद ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली थी, जिसमें मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी पुनिया सहित तमाम लोग मौजूद थे, बावजूद पार्टी फारम से अलग हटकर बृहस्पत सिंह ने सार्वजनिक तौर पर ना सिर्फ प्रेस कांफ्रेंस ली, बल्कि सिंहदेव के खिलाफ आग भी उगला।

विधायक दल की बैठक में भाग लेने से पूर्व रायपुर स्थित अपने बंगले में में बृहस्पत सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान कांग्रेस के 25 से ज्यादा विधायक भी बृहस्पत सिंह के साथ बंगले में मौजूद रहे। इसमें आदिवासी विधायक के साथ-साथ अन्य विधायक भी थे। सरगुजा और बस्तर के काफी विधायक बृहस्पत सिंह के साथ खड़े रहे। हालांकि विधायकों की तरफ से ये कहा गया कि वो सभी बृहस्पत लिंह का हालचाल लेने आये हैं, लेकिन स्पष्ट था कि पूरा मामला शक्ति प्रदर्शन का था।

प्रेस कांफ्रेंस में बृहस्पत सिंह ने सिंहदेव पर गंभीर आरोप लगाये…उन्होंने कहा कि

वो महाराज हैं, दो-चार विधायक की हत्या कराकर वो अगर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो ये सीएम पद उन्हें ही मुबारक हो, वो महाराज हैं, हमलोग जान बचाने की कोशिश करेंगे, लेकिन हम तो कहेंगे, ऐसे डराने, धमकाने, गुंडागर्दी करने वाले और दहशत फैलाने वाले लोगों को मंत्री पद पर रहने का कोई हक नहीं है। हम तो आलाकमान से मांग करेंगे कि ऐसे मंत्री को तुरंत मंत्री पद से हटाया जाये।

बृहस्पत सिंह ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पक्ष में बयान दिया था, इसलिए उनके उपर हमला कराया गया है। बृहस्पत सिंह ने कहा कि ..

हमने कुछ दिन पहले मीडिया में बयान दिया था कि भूपेश बघेल ढ़ाई साल किया 25 साल तक मुख्यमंत्री रहेंगे, इसी बयान से वो बौखलाये हुए हैं, चूंकि वो मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे हैं, इसलिए उन्हें ये बयान अच्छा नहीं लगा होगा, इसलिए मुझपर हमला कराया गया है।सोनिया और राहुल गांधी से शिकायत कर रहा हूँ. विधायक दल की बैठक में अपनी बात रखूँगा. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा उपाध्यक्ष से मैं शिकायत करूंगा. मुझे लगता है कि जिससे सरकार की छवि खराब हो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

हालांकि इस मामले में कल देर रात ही सिंहदेव का बयान आ गया था। उन्होंने साफ कहा था कि इस मामले में जो भी शामिल हों, उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिये। इसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया था।

Next Story