Begin typing your search above and press return to search.

Ujjain News: उज्जैन में किसान नेता की गला रेतकर हत्या, लहसुन की रखवाली करने गए थे खेत

Ujjain News: मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले से किसान नेता की हत्या का मामला सामने आया है. खेत में हसुन की फसल की रखवाली करने के लिए सो रहे किसान की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या की गयी है.

Ujjain News: उज्जैन में किसान नेता की गला रेतकर हत्या, लहसुन की रखवाली करने गए थे खेत
X
By Neha Yadav

Ujjain News: मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले से किसान नेता की हत्या का मामला सामने आया है. खेत में हसुन की फसल की रखवाली करने के लिए सो रहे किसान की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या की गयी है. यह मामला भाट पचलाना थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक़, यह पूरा मामला भाट पचलाना थाना के बालोदा लक्खा गांव का है. भारतीय किसान संघ के नेता रह चुके किसान किशन सिंह सोमवार की रात को अपने घर से करीब एक किमी दूर खेत पर लगी लहसुन फसल की रखवाली करने गए थे. अगली सुबह मंगलवार को जब वो वापस नहीं आये तो. परिजन उन्हें देखने खेत गए. वहां उनकी खून से लथपथ लाश देखकर सब हैरान रह गए. किसान के शरीर पर कई जगह हथियारों से वार करने के निशान थे. और सिर से खून बह रहा था.

हत्या की सूचना पुलिस को दी गयी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है "शुरूआती जांच से किसी करीबी द्वारा हत्या की वारदात को अंजाम देना प्रतीत हो रहा है. इस हत्याकांड में उनके करीबी शामिल हो सकते हैं। किशन सिंह के खेत के पास ही उनके अन्य रिश्तेदारों के भी खेत हैं..

इधर इस मामले में कांग्रेस नेता ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने एक्स पर लिखा " उज्जैन जिले में लहसुन फसल की रखवाली कर रहे किसान किशन सिंह चावड़ा जी की हत्या कर दी गई! शव मंगलवार सुबह खेत में खाट पर मिला! घटना बड़नगर के भाटपचलाना के बालोदा लक्खा गांव की है! मुख्यमंत्री जी आप गृहमंत्री बनाम मुख्यमंत्री हैं! उज्जैन आपका गृह जिला है! सबसे ज्यादा अराजकता भी उज्जैन जिले में ही हो रही है! क्यों?

उन्होंने आगे लिखा "मध्यप्रदेश के लिए तो संभव नहीं हो पाएगा, आप एक काम कीजिए, उज्जैन में गंभीर होते अपराधों को नियंत्रित करने के लिए ही अगले 100 दिन की कार्ययोजना सामने रख दीजिए। अपने गृह जिले को तो इस बात का विश्वास दिला दीजिए कि उनके "लोकप्रिय" गृहमंत्री के नेतृत्व में आने वाले 100 दिन तक वे निश्चिंत होकर सुरक्षित महसूस कर सकते हैं."

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story