Begin typing your search above and press return to search.

Ujjain News: महाकाल का भक्त है डॉग खली, हर सोमवार रखता है व्रत, ड्यूटी के दौरान पीता है सिर्फ दूध

Ujjain News:उज्जैन पुलिस का तेज तर्रार डॉग खली एक शिव भक्त है

Ujjain News: महाकाल का भक्त है डॉग खली, हर सोमवार रखता है व्रत, ड्यूटी के दौरान पीता है सिर्फ दूध
X
By Neha Yadav

Ujjain News: उज्जैन: श्रावण मास बाबा महाकाल की पूजा के लिए बहुत पवित्र और खास माना जाता है. श्रावण माह में शिव भक्त सावन सोमवार का व्रत रख भगवान शिव की आराधना करते हैं. भक्त पूरी श्रद्धा से माह भर शिव भक्ति में लीन रहते है. ऐसा ही एक भक्त मध्य प्रदेश के उज्जैन में देखने को मिला. लेकिन ये भक्त कोई इंसान नहीं बल्कि एक पशु है.

दरअसल, उज्जैन पुलिस का तेज तर्रार डॉग खली एक शिव भक्त है. डॉग खली की ड्यूटी मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर लगी हुई है. महाकाल मंदिर के साथ ही अन्य मंदिरों की भी ड्यूटी करता है खली ड्यूटी करने के पहले हर दिन पहले बाबा महाकाल के शिखर को प्रणाम करता है. उसके बाद अपने काम की शुरूआत करता है. खली महाकाल की सवारी में ड्यूटी कर रहा है.

इस बार डॉग खली ने सावन के सोमवार का उपवास भी रख रहा है. वैसे तो खली को खाने में रोज अंडे, दूध, रोटी और पेडिग्री दी जाती है. लेकिन इन खास व्रत में वो पूरे दिन केवल दूध पीता है. और ऐसे ही काम करता है.

बता दें जर्मन शेफर्ड डॉग खली फरवरी 2024 में शाजापुर से उज्जैन आया है. वो केवल चार साल का है. खली राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के सुरक्षा में ड्यूटी कर चूका है. खली, सब इंस्पेक्टर महेश शर्मा, कांस्टेबल अनिल, हेड कांस्टेबल विक्रम सिंह और कांस्टेबल राहुल व महेंद्र के साथ काम करता है. खली के हैंडलर विनोद मीणा खली बताते हैं खली पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपने कर्त्यव का पालन करता है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story