Begin typing your search above and press return to search.

Ujjain Mahakaleshwar Temple: रात ढाई बजे खुले महाकालेश्वर मंदिर के पट, हुई भस्म आरती, 44 घंटे लगातार होंगे दर्शन, Video

Ujjain Mahakaleshwar Temple: आज देशभर में महाशिवरात्रि मनाई जा रही है. इस अवसर पर मध्य प्रदेश उज्जैन स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर में पिछले नौ दिनों से धूम मची है. आज रात 2:30 बजे मंदिर के कपाट खोले गए.

Ujjain Mahakaleshwar Temple: रात ढाई बजे खुले महाकालेश्वर मंदिर के पट, हुई भस्म आरती, 44 घंटे लगातार होंगे दर्शन, Video
X
By Neha Yadav

Ujjain Mahakaleshwar Temple: आज देशभर में महाशिवरात्रि मनाई जा रही है. इस अवसर पर मध्य प्रदेश उज्जैन स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर में पिछले नौ दिनों से धूम मची है. आज रात 2:30 बजे मंदिर के कपाट खोले गए. इसके बाद महाकाल की भस्म आरती की गयी. बता दें अगले 44 घंटे तक मंदिर के पैट खुले ही रहेंगे और भक्त दर्शन कर सकेंगे.

श्री महाकालेश्वर मंदिर कहे भोलेनाथ को आज 2:30 बजे जगाया गया. उसके बाद गर्भगृह में भगवान की पूजा की गई. वहीं विधि विधान से भगवान महाकाल की पूजा कर जलाभिषेक किया गया. फिर महादेव को तैयार कर भस्म आरती की गयी. जिसके बाद से अब हजारों की संख्या में भक्त दर्शन करने पहुँच रहे हैं.

बता दें शनिवार सुबह 4 बजे भगवान महाकाल को के फल और फूलों से बना मुकुट पहनाया जाएगा।साथ ही शनिवार दोपहर 12 बजे भस्म आरती होगी। यह आरती साल में एक बार की जाती है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story