Begin typing your search above and press return to search.

जिनकी दो पत्नी, उसे मिलेगा 2 लाख... कांग्रेस नेता का बयान, बोले-हमारी सरकार बनी तो...

Kantilal Bhuria: कांतिलाल भूरिया ने बीते गुरुवार को एक बयान दिया जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में जमकर बवाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें महालक्ष्मी योजना के तहत 2 लाख रुपये मिलेंगे।

जिनकी दो पत्नी, उसे मिलेगा 2 लाख... कांग्रेस नेता का बयान, बोले-हमारी सरकार बनी तो...
X
By Sandeep Kumar

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता के दो पत्नियों वाले बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है।

दरअसल, रतलाम से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने बीते गुरुवार को एक बयान दिया जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में जमकर बवाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिन पुरुषों की दो पत्नियां हैं उन्हें महालक्ष्मी योजना के तहत 2 लाख रुपये मिलेंगे। इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। भाजपा ने भूरिया की शिकायत चुनाव आयोग से कर कार्रवाई की मांग की है। कांतिलाल भूरिया ने शुक्रवार शाम एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि मीडिया में चल रही खबरें गलत हैं और यह सिर्फ एक सवाल का व्यंग्यात्मक जवाब था।

इधर विवाद खड़ा होता देख भूरिया ने अपनी सफाई में कहा, 'मीडिया में जो चल रहा है वह गलत है। बैठक में बैठे एक आदिवासी व्यक्ति ने पूछा कि अगर उसकी दो पत्नियां हैं तो क्या उसे भी इसका लाभ मिलेगा? आदिवासी समाज में इसकी कानूनी अनुमति है, तो मैंने व्यंग्यात्मक ढंग से जवाब दिया।' उनके एक्स हैंडल पर एक वीडियो बयान जारी किया गया।

बता दें कि कांतिलाल भूरिया को कांग्रेस ने रतलाम लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भुरिया के सैलाना विधानसभा के शिवगढ़ में 9 मई गुरुवार की हुई एक सभा में ये बयान दिया था।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story